ICC

भारत-साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के बाद ICC ने टी20 की ताजा रैंकिंग जारी की है। जिसमें भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला। ICC  के द्वारा जारी की गयी इस नयी रैंकिंग में टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने लंबी छलांग लगाई है और वह अब 108 रैंकिंग से 87वें पर आ चुके हैं। वहीं बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी भारतीय खिलाड़ियों ने लंबी छलांग लगाते हुए अपना दबदबा कायम किया है।

इस भारतीय बल्लेबाज को हुआ फायदा

ICC ने जारी की t20 रैंकिंग, टॉप-10 में शामिल है एक भारतीय बल्लेबाज 1

भारत-साउथ अफ्रीका के बीच खेले गये टी20 सीरीज भले ही ड्रॉ हुआ हो लेकिन इस सीरीज के बाद उम्मीद की जा रही थी कि ICC  के नये रैंकिंग में टीम इंडिया के खिलाड़ियों का दबदबा होगा। ICC  के नये रैंकिंग के अनुसार टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाज ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 अर्धशतक जड़े थे और 5 मैचों की 4 पारियों में 41 के औसत से 206 रन बनाये थे। अपने इस प्रदर्शन के बदौलत ही ये टी20 रैंकिंग में सातवें स्थान पर आ चुके हैं। वहीं पहले स्थान पर पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का दबदबा बरकरार ही है।

बाबर आजम का दबदबा है बरकरार

ICC ने जारी की t20 रैंकिंग, टॉप-10 में शामिल है एक भारतीय बल्लेबाज 2

ICC की टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आदम का दबदबा बरकरार है। बाबर आजम 818 रेटिंग के साथ पहले पायदान पर बने हुए हैं। वहीं दूसरे पायदान की बात करें तो इनके साथी खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान 794 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर है और साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज एडेन मर्करम 757 रेटिंग के साथ तीसरे और इंग्लैंड के डेविड मलान 728 रेटिंग के साथ चौथे स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच 716 रेटिंग के साथ पांचवे और ईशान किशन 703 रेटिंग के साथ छठे स्थान पर आ चुके हैं। न्यूजीलैंड के डेवॉन कॉन्वे 703 रेटिंग के साथ सातवें और श्रीलंका के पथुम निसंका 661 रेटिंग के साथ आठवें स्थान पर है। साउथ अफ्रीका के रासि वैन डर डुसैन 658 रेटिंग के साथ नौवें और न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल 658 रेटिंग के साथ दसवें पायदान पर है।

चहल को हुआ फायदा

ICC ने जारी की t20 रैंकिंग, टॉप-10 में शामिल है एक भारतीय बल्लेबाज 3

ICC की ताजा रैंकिंग के अनुसार भारतीय बल्लेबाजों के साथ साथ गेंदबाजों को भी फायदा हुआ है। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है। चहल अब23वें स्थान पर आ चुके हैं। पहले पायदान की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हैजेलवुड का दबदबा बरकरार है। बता दें कि ICC  की जाती की गयी टी20 रैंकिंग में गेंदबाजों की टॉप-10 लिस्ट में कोई भी भारतीय जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाया है।

One reply on “ICC ने जारी की t20 रैंकिंग, टॉप-10 में शामिल है एक भारतीय बल्लेबाज”

Comments are closed.