ICC T20 Rankings: बाबर आजम बने फिर से बने नंबर-1 बैट्समैन, टॉप-10 में महज 2 भारतीय, बुमराह की लंबी छलांग 1

ICC T20 Ranking: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीमों के खिलाड़ियों इसका ईनाम भी मिलना शुरू हो गया. आईसीसी (ICC) की लैटेस्ट टी20 रैंकिंग में भारी उलटफेर देखने को मिला है. हालांकि, इस रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ियों के लिए कुछ खास नहीं है.

रैंकिंग में पाकिस्तानी कप्तान का जलवा

ICC T20 Rankings: बाबर आजम बने फिर से बने नंबर-1 बैट्समैन, टॉप-10 में महज 2 भारतीय, बुमराह की लंबी छलांग 2

बाबर आजम (Babar Aazam) की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम के कई खिलाड़ी लगातार दमदार खेल दिखा रहे हैं. टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज इस टुर्नामेंट में खतरनाक फॉर्म में हैं. टीम के कप्तान बाबर आजम निरंतर रन बनाने में कामयाब रहे हैं इसका नतीजा उनकके आईसीसी टी 20 के बल्लेबाजी रैंकिंग में देखने को मिली है. बाबर आजम आईसीसी की लैटेस्ट टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजी लिस्ट में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. हालांकि, भारतीय दृष्टिकोण से कुछ खास नहीं है.

टॉप 10 में कोहली और राहुल

ICC T20 Rankings: बाबर आजम बने फिर से बने नंबर-1 बैट्समैन, टॉप-10 में महज 2 भारतीय, बुमराह की लंबी छलांग 3

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के टीम इंडिया (Team India) के खिलाफ शुरू हुआ कारवां नामीबिया के खिलाफ भी जारी रहा. बाबर ने चार पारियों में 124.52 की स्ट्राइक रेट और 66 की औसत से 198 रन बनाए जिसके बदौलत डेविड मलान को नीचे खिसकाकर टॉप स्थान हासिल कर लिया है. बाबर आजम ने डेविड मलान को दूसरे स्थान पर खिसका दिया है. इससे पहले बाबर जनवरी 2018 में नंबर वन बल्लेबाज थे. बाबर के पास फिलहाल 823 अंक हो गए हैं जबकि मलान के 798 अंक है. वहीं, भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक स्थान ऊपर 23वें नंबर पर पहुंच गये हैं. भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) ही टॉप-10 में शामिल हैं. कोहली 5वें तो वही केएल राहुल 8वें पायदान पर काबिज हैं.

हसरंगा ने शम्सी को पछाड़ बने नंबर वन

ICC T20 Rankings: बाबर आजम बने फिर से बने नंबर-1 बैट्समैन, टॉप-10 में महज 2 भारतीय, बुमराह की लंबी छलांग 4

वही, गेंदबाजों की लिस्ट में श्रीलंका के स्टार स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने लंबी छलांग लगाई है. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन विकेट चटाकाए जिसके चलते करियर में पहली बार नंबर वन गेंदबाज बन गए. खास बात है कि बॉलिंग में टॉप 4 कलाई के स्पिनर हैं. हसरंगा और शम्सी के बाद इंग्लैंड के आदिल राशिद और अफगानिस्तान के राशिद खान रैंकिंग में शीर्ष पर हैं. वहीं, टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 10 पायदान की छलांग लगाकर 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं.

ऑलराउंडर की सूची में टॉप पर शाकिब अल हसन

श्रीलंका के ऑलराउंडर हसरंगा के लिए यह टी 20 वर्ल्ड कप शानदार रहा है. हसरंगा ने सात मैचों में अबतक 14 विकेट झटके हैं. इस टूर्नामेंट में एक हैट्रिक भी ले चुके हैं. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे 18 पायदान की लंबी छलांग लगाते हुए सातवें और बांग्लादेश के शोरिफुल इस्लाम 38वें पायदान पर पर पहुंच गए हैं. वहीं, ऑलराउंडरों की रैंकिंग में शाकिब अल हसन फिलहाल टॉप पर मौजूद हैं.

One reply on “ICC T20 Rankings: बाबर आजम बने फिर से बने नंबर-1 बैट्समैन, टॉप-10 में महज 2 भारतीय, बुमराह की लंबी छलांग”

Comments are closed.