आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी 

आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला गीली आउटफिल्ड के चलते रद्द कर दिया गया, जिसके बाद दोनों ही टीमों को 1-1 की बराबरी पर सीरीज को ड्राॅ करार देकर खत्म कर दिया गया।

1-1 की बराबरी पर खत्म होने वाली अर्न्तराष्ट्रीय टी20 सीरीज में एक तरफ जहां मेजबान भारतीय टीम के आईसीसी टी20 रैंकिग पर तो कुछ खास फर्क नहीं पड़ा, वहीं दूसरी तरफ मेहमान आॅस्ट्रेलिया टीम ने एक पायदान का उछाल मारते हुए अपने रैंकिग में सुधार पा लिया।

कंगारुओं ने मारी एक पायदान की छलांग

आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी 1

आईसीसी द्वारा जारी की गयी टी20 रैंकिग में आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को एक पायदान का फायदा पहुंचा है। इसका प्रमुख कारण तीन टी20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में मेजबान भारतीय टीम को 8 विकेट से करारी शिकस्त देखकर जीत हासिल करना था।

गुवाहटी के क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस अर्न्तराष्ट्रीय टी20 मैच में कंगारुओं ने भारतीय टीम के खिलाफ तीनों प्रारुपों में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया था।

जानें कितने अंको के साथ मौजूद है नंबर-6 पर

आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी 2

मौजूदा समय में अगर आॅस्ट्रेलिया टीम के आईसीसी द्वारा जारी टी20 रैंकिग पर नजर दौड़ायी जाए तो वह दक्षिण अफ्रीका से एक पायदान ऊपर नंबर-6 पर है। एक तरफ जहां आॅस्ट्रेलिया टीम के 111 प्वाइंट हैं, तो वहीं दूसरी तरफ एक स्थान पीछे हो चुकी साउथ अफ्रीका मात्र एक अंक पीछे चलते हुए 110 प्वाइंट के साथ सांतवे स्थान पर पहुंच चुकी है।

टीम इण्डिया को नहीं हुआ कोई फायदा

आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी 3

बात अगर भारतीय टीम के टी20 रैंकिंग पर की जाए तो टेस्ट और वनडे के रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर काबिज होने वाली इस टीम का टी-20 में स्थान काफी नीचे आता है।

मौजूदा समय में भारतीय टीम 116 प्वाइंट के साथ नंबर पांच पर काबिज है,जिसके नीचे आॅस्ट्रेलिया टीम वहीं दूसरी तरफ उसके ऊपर नंबर 4 पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम 119 अंकों के साथ चौथे पायदान पर मौजूद है।

शीर्ष पर काबिज न्यूजीलैण्ड टीम

आईसीसी टी20 रैंकिग: सीरीज के ड्राॅ होने के कारण भारत को आईसीसी रैंकिंग में हुआ नुकसान, ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी 4

आईसीसी द्वारा जारी की गयी टी20 रैंकिग पर नजर डाला जाए तो न्यूजीलैण्ड टीम ने 125 अंकों के साथ पहले स्थान पर कब्जा जमाया हुआ है। जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम 121 अंकों के साथ दूसरा और वेस्टइंडीज टीम 120 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर मौजदू है।

इसके अलावा नीचले क्रम में आईसीसी रैंकिंग में श्रीलंका नंबर-8 पर, अफगानिस्तान-9 पर और बांग्लादेश नंबर-10 पायदान पर मौजूद है।

Related posts

Leave a Reply