आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग, ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार, भारत इस नंबर पर 1

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी ने मंगलवार को टी20 की ताजा रैंकिंग जारी की। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खत्म होने के बाद आईसीसी ने ताजा रैंकिंग को जारी किया। आईसीसी टी20 इंटरनेशनल की टीम रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपनी नंबर वन की पोजीशन को बरकरार रखा।

आईसीसी टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया ने बचाया ताज

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही तीन मैचो की टी20 सीरीज काफी अहम थी। इस सीरीज में रैंकिंग के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच कड़ी टक्कर थी।

आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग, ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार, भारत इस नंबर पर 2

पहले दो मैच इंग्लैंड ने अपने नाम कर नंबर वन की पोजिशन को हासिल करने की तैयारी कर ली थी। तीसरा और अंतिम टी20 मैच इंग्लैंड के जीतने पर वो नंबर वन की पोजीशन पर आ सकते थे। लेकिन यहां ऑस्ट्रेलिया ने कोई मौका नहीं दिया और जीत के साथ नंबर वन के ताज का बरकरार रखा।

इंग्लैंड की टीम नंबर दो और भारत है तीसरे नंबर पर

ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को आखिरी टी20 मैच में मात देकर टी20 रैंकिंग में 275 अंकों के साथ नंबर वन की पोजिशन बरकरार रखी। तो वहीं इंग्लैंड की टीम टी20 रैंकिंग में 271 अंकों के साथ नंबर 2 पर है। इंग्लैंड को इस मैच में हार के कुछ नुकसान हुआ।

आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग, ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार, भारत इस नंबर पर 3

आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग, ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार, भारत इस नंबर पर 4

आईसीसी की टी20 रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीसरे नंबर पर भारतीय टीम है। भारत ने कई महीनों से कोई मैच नहीं खेला है। भारत के टी20 रैंकिंग में 266 अंक हैं। जो तीसरे स्थान पर है।

इस ताजा जारी रैंकिंग में आगे के स्थानों की बात करें तो नंबर चार के स्थान पर 261 अंकों के साथ पाकिस्तान की टीम मौजूद है, तो वहीं नंबर पर पर दक्षिण अफ्रीका की टीम है जिसके खाते में 258 अंक हैं। न्यूजीलैंड की टीम छठे स्थान पर है जिनके 242 अंक हैं।

विश्व चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम है नवें स्थान पर

रैंकिंग में आखिरी चार स्थानों की टीमों की बात करें तो 7वें स्थान पर श्रीलंका की टीम है। श्रीलंका के खाते में 230 अंक हैं। इसके बाद बांग्लादेश की टीम का नंबर आता है। बांग्लादेश के 229 अंक हैं।

आईसीसी ने जारी की ताजा टी20 रैंकिंग, ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत बरकरार, भारत इस नंबर पर 5

बांग्लादेश की तरह ही वेस्टइंडीज के भी 229 अंक हैं, लेकिन वो दशमलव के आधार पर थोड़ा पीछे हैं ऐसे में उसका नवां स्थान है। आखिरी दसवें नंबर पर अफगानिस्तान की टीम है जिसके 228 अंक हैं।