संजय मांजरेकर ने ICC टी20 विश्व कप के हार्दिक, अय्यर को चुना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

संजय मांजरेकर ने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए चुना नंबर-4 और आलराउंडर खिलाड़ी 

संजय मांजरेकर ने आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए चुना नंबर-4 और आलराउंडर खिलाड़ी

पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को बीसीसीआई ने कमेंट्री पैनल से बाहर कर दिया है. इसके पीछे कयास लगाए जा रहे हैं कि सीनियर कमेंटेटर ने 2019 में कई विवादों को जन्म दिया था, उसी के चलते बीसीसीआई ने ये बड़ा कदम उठाया है. मगर अब जबकि कोरोना वायरस के चलते हर कोई घरों में कैद है. तो मांजरेकर ने ट्विटर पर हैशटैग शुरु किया जिसमें फैंस उनसे सवाल पूछते नजर आ रहे हैं.

टी20 विश्व कप में नंबर-4, ऑलराउंडर खिलाड़ी किसे चुनेंगे?

टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर #TalkCricketWithSanjay शुरु किया है. इसमें क्रिकेट प्रशंसक मांजरेकर से सवाल पूछते नजर आ रहे हैं. इसी बीच एक ट्विटर यूजर ने मांजरेकर से सवाल पूछा- कि वह आईसीसी टी20 विश्व कप में नंबर-4 व ऑलराउंडर खिलाड़ी के तौर पर किसे शामिल करना चाहेंगे. इसके जवाब में मांजरेकर ने लिखा- श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या…

नंबर-4 पर श्रेयस अय्यर ने साबित की है काबीलियत

संजय मांजरेकर

भारतीय क्रिकेट टीम लंबे वक्त से नंबर-4 बल्लेबाज की तलाश कर रही थी. आईसीसी विश्व कप 2019 जैसे बड़े इवेंट में  भी भारत नंबर-4 की समस्या से जूंझता नजर आया. मगर पिछले कुछ वक्त में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर ने जिस तरह का प्रदर्शन किया है उसे देखकर ये कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि टीम इंडिया की नंबर-4 परफैक्ट बल्लेबाज की तलाश श्रेयस अय्यर के रूप में खत्म हुई है.

आंकड़ों की बात करें तो अय्यर ने अब तक खेले गए 18 एकदिवसीय मैचों में 49.89 के औसत से 748 रन बनाए. न्यूजीलैंड दौरे पर ही अय्यर का पहला अंतरराष्ट्रीय शतक भी आया. इसके अलावा 22 T20I मैचों में 27.80 के औसत से 417 रन बनाए हैं. बेहतरीन आंकड़ों के साथ अय्यर अब टीम इंडिया के नंबर-4 बल्लेबाज के रूप में सेट हो गए हैं.

हार्दिक पांड्या हो गए हैं फिट

हार्दिक पांड्या

संजय मांजरेकर ने ऑलराउंडर के तौर पर टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को चुना. पांड्या पिछले लगभग साढ़े 6 महीने से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. असल में उन्होंने सितंबर में कमर के निचले हिस्से की इंजरी हुई थी, इसके बाद से वह रिकवरी की कोशिश कर रहे थे. मगर अब हार्दिक पूरी तरह फिट हो चुके हैं और क्रिकेट मैदान पर वापसी के लिए तैयार हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज में हार्दिक का चयन हुआ था लेकिन कोरोना वायरस के चलते सीरीज रद्द हो गई. इससे पहले डीवाई टूर्नामेंट के दौरान हार्दिक ने बल्ले व गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी काबीलियत फिर साबित कर दी है.

Related posts