आईसीसी टी 20 विश्व कप कब खेला जाएगा? ICC ने जारी किया बयान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CORONAVIRUS: क्रिकेट प्रशंसको के लिए खुशखबरी, इस समय खेला जाएगा टी-20 विश्व कप 

CORONAVIRUS: क्रिकेट प्रशंसको के लिए खुशखबरी, इस समय खेला जाएगा टी-20 विश्व कप

आईसीसी टी20 विश्व कप 2020 का भविष्य भी कोरोना वायरस के चलते अधर में लटका हुआ है. असल में कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है. क्रिकेट सहित सभी खेल कार्यक्रम ठप्प हैं. इन सबके बीच अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के खेले जाने पर भी सवाल उठ रहे हैं. इस बीच आईसीसी ने ताजा बयान जारी करते हुए अपडेट बताई है कि आखिर टी20 विश्व कप के भविष्य पर बोर्ड क्या विचार कर रही है.

तय समय पर होगा आईसीसी टी-20 विश्व कप

आईसीसी टी 20 विश्व कप

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है. बड़े-बड़े देशों में लगातार कोरोना वायरस के चलते लोगों की मौतें हो रही हैं. इस बीच सभी खेल कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया गया है. ओलंपिक 2020, आईपीएल 2020 जैसे बड़े कार्यक्रमों को फिलहाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब आईसीसी टी20 विश्व कप का को लेकर आईसीसी ने बयान जारी किया, जिसमें लिखा था,

चल रहे कोरोनावायरस संकट के जवाब में, आईसीसी टी 20 विश्व कप 2020 स्थानीय आयोजन समिति संबंधित अधिकारियों के साथ स्थिति की निगरानी कर रही है और ऐसा करना जारी रखेगी.

आईसीसी टी 20 विश्व कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर 2020 तक पूरे ऑस्ट्रेलिया में सात स्थानों पर खेलने के लिए निर्धारित है. हम इसी कार्यक्रम को आगे बढ़ाने की योजना बना रहे हैं.

ऑस्ट्रेलिया में भी फैल रहा है कोरोना वायरस

चीन से शुरु हुए कोरोना वायरस ने विश्व के लगभग सभी देशों में आतंक फैला रखा है. ब्रिटेन, इटली, अमेरिका जैसे संपन्न देशों में कोरोना के चलते हजारों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. भारत की स्थिति भी दिन प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है. अब ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो इस वायरस ने ऑस्ट्रेलिया में भी अपने पांव पसार लिए हैं.

अब तक ऑस्ट्रेलिया में यहां कोरोना वायरस से पीड़‍ितों की संख्‍या 5000 के पार हो चुकी है और खबर लिखे जाने तक 39 लोगों की जान जा चुकी है. ऑस्‍ट्रेलिया में इस बात पर चर्चा चल रही है कि अगर स्थिति नियंत्रित नहीं होती है तो फिर लॉकडाउन 6 महीने तक बढ़ाया जा सकता है.

ऑस्ट्रेलिया करेगा टी20 विश्व कप की मेजबानी

आईसीसी टी20 विश्व कप

ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना वायरस की स्थिति धीरे-धीरे गंभीर रूप ले रही है. अब यदि ऑस्ट्रेलिया में स्थिति जल्द ही नहीं सुधरती है तो देखना होगा कि आईसीसी टी 20 विश्व कप कब और कहां खेला जाएगा. अब भारत को 2021 में टी 20 विश्व कप की मेजबानी करनी है. इसलिए यदि ऑस्ट्रेलिया के हालातों में सुधार नहीं होता तो आईसीसी टी 20 विश्व कप को रद्द भी किया जा सकता है.

Related posts