आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में हुए कई बड़े बदलाव

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में हुए कई बड़े बदलाव, खतरे में विराट की कुर्सी 

आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में हुए कई बड़े बदलाव, खतरे में विराट की कुर्सी

आईसीसी ने टेस्ट की नई बल्लेबाजी रैंकिंग घोषित कर दी है। ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच सिडनी में खेला गया तीसरा टेस्ट मेजबानों ने 279 रनों से अपने नाम किया था। इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच भी केपटाउन में टेस्ट खेला गया। इस मैच को इंग्लैंड ने 189 रनों से अपने नाम किया था इन मैचों में कई खिलाड़ियों ने बल्ले से बेहतरीन खेल दिखाया था।

लाबुशेन को फायदा

आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में हुए कई बड़े बदलाव, खतरे में विराट की कुर्सी 1

ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन ने सिडनी टेस्ट में 215 और 59 रनों की पारी खेली। इस पारी के बाद उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ है। इसके साथ ही वह बल्लेबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

केन विलियमसन इस टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं थे। इसी वजह से उन्हें रैंकिंग में भी नुकसान हुआ है। वह अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। इस साथ ही डेविड वॉर्नर को भी 2 स्थान का फायदा हुआ है। उन्होंने मैच की दूसरी पारी में शतक बनाया था। वह अब 5वें स्थान पर आ गए हैं।

टॉप-10 में स्टोक्स

आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में हुए कई बड़े बदलाव, खतरे में विराट की कुर्सी 2

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी रैंकिंग में 10वें स्थान पर आ गए हैं। मैच से पहले वह 15वें स्थान पर थे। मैच की दूसरी पारी में उनके बल्ले से 47 गेंदों में 72 रनों की पारी निकली थी।

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भी एक स्थान का फायदा हुआ है। वह अब 8वें स्थान पर आ गए हैं। भारतीय टीम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा टॉप-5 से बाहर होकर 6वें स्थान पर आ गए है वहीं अजिंक्य रहाणे 9वें स्थान पर हैं।

पहले पर विराट

आईसीसी रैंकिंग: टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग के टॉप-10 में हुए कई बड़े बदलाव, खतरे में विराट की कुर्सी 3

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पहले स्थान पर बने हुए हैं। उनके अभी 928 रेटिंग अंक हैं। ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ के 911 रेटिंग हैं और वह दूसरे स्थान पर हैं। पाकिस्तान के बाबर आजम 7वें स्थान पर आ गए हैं।

रैंकिंगबल्लेबाजटीमरेटिंग
1विराट कोहलीIND936
2स्टीवन स्मिथAUS926
3मार्नस लाबुशेनAUS878
4केन विलियमसनNZ795
5डेविड वॉर्नरAUS751
6चेतेश्वर पुजाराIND749
7बाबर आजमPAK731
8जो रुटENG724
9अजिंक्य रहाणेIND723
10बेन स्टोक्सENG722

Related posts