आईसीसी के ताजा टेस्ट रैंकिंग में बुमराह और अश्विन ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची 1

इन दिनों कई टीमें टेस्ट क्रिकेट खेल रही है। टेस्ट मैचों में धमाल मचाने वाले खिलाड़ियों को आईसीसी की रैंकिंग में भी काफी फायदा देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में आईसीसी ने कुछ देर पहले आईसीसी टेस्ट रैंकिंग जारी की, जिसमें भारत और आस्ट्रेलिया के बीच जारी टेस्ट सीरीज में खेलने वाले खिलाड़ियों की रैंकिंग में  बदलाव देखने को मिला।

आईसीसी ने जारी की ताज़ा रैंकिंग

आईसीसी के ताजा टेस्ट रैंकिंग में बुमराह और अश्विन ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची 2

आईसीसी द्वारा जारी की गई ताज़ा रैंकिंग में भारतीय क्रिकेट टीम के 2 क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन की रैंकिंग में सुधार देखने को मिला। वहीं आस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर मिचेल स्टार टॉप 5 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं।

आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग में मिचेल स्टार्क को 2 स्थान का फायदा हुआ है और वह फिलहाल पाँचवे स्थान पर पहुँच गए है। वहीं आस्ट्रेलिया के खिलाफ धमाल मचाने वाले भारतीय स्टार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन को ताज़ा रैंकिंग में 2 स्थान का फायदा हुआ है, और वह फिलहाल सातवें स्थान पर पहुँच गए हैं।

ताज़ा रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं पैट कमिंस

आईसीसी के ताजा टेस्ट रैंकिंग में बुमराह और अश्विन ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची 3

आईसीसी की ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में पैट कमिंस पहले स्थान पर काबिज हैं। वहीं स्टुअर्ट ब्रॉड दूसरे, नील वैगनर तीसरे और टिम साउदी चौथे स्थान पर काबिज है। टॉप 4 खिलाड़ियों की रैंकिंग में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला। जबकि कगीसो रबाडा भी पहले की तरह नंबर तीन पर काबिज हैं।

आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में गेंदबाजों में जेम्स एंडरसन और जोश हेजलवूड की रैंकिंग में गिरावट देखने को मिली हैं। दोनों ही खिलाड़ियों से पिछले कुछ समय से खराब प्रदर्शन देखने को मिला। हालांकि यह अपने प्रदर्शन में सुधार कर सकते हैं।

आईसीसी ऑलराउंडर रैंकिंग

आईसीसी के ताजा टेस्ट रैंकिंग में बुमराह और अश्विन ने लगाई लंबी छलांग, देखें टॉप-10 गेंदबाजों की सूची 4

आईसीसी के ऑलराउंडर रैंकिंग में बेन स्टोक्स पहले स्थान पर काबिज है। वहीं वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर दूसरे स्थान पर है। भारत के स्टार क्रिकेटर रवींद्र जडेजा फिलहाल ताज़ा रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं। शाकिब अल हसन फिलहाल ताज़ा रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं।

मिचेल स्टार्क ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में पांचवे स्थान पर काबिज है। भारत के स्टार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन फिलहाल नंबर 6 पर मौजूद है। इंग्लैंड के स्टार क्रिकेटर क्रिस वोक्स ताज़ा रैंकिंग में एक स्थान के फायदे के साथ संतवे स्थान पर पहुँच गए हैं।