भारतीय टीम

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच जारी 4 टेस्ट मैचों की सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC Test Championship) के लिए काफी अहम था। भारतीय टीम को इस टेस्ट चैम्पियनशिप में पहुचने के लिए काफी अहम है। टीम इंडिया को इस सीरीज में हर हाल में जीत हासिल करना है।

भारतीय टीम पहला टेस्ट हारने के बाद चौथे स्थान पर पहुच गई थी। लेकिन अगले 2 मैच में वापसी करने के बाद अब भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में दोबारा नंबर वन बन गई।

टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल मे नंबर वन बना भारत

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में नंबर वन बना भारत, जानिए कौन है टॉप 3 1

भारतीय टीम ने तीसरा टेस्ट मैच 10 विकेट से जीता, इसके साथ ही भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर पहुँच गई है। वहीं मैच में हार झेलने वाली इंग्लैंड टीम पॉइंट टेबल में नंबर 4 पर आ गई है।  इसी के साथ आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में इंग्लैंड का सफर खत्म हो गया है।

जबकि टीम इंडिया के लिए इस फाइनल में पहुचने की राह लगभग साफ नजर आ रही है। भारत के पॉइंट टेबल में अंकों की बात करें तो भारतीय टीम के फिलहाल 71 अंक हैं। जबकि मैच में हारने वाली इंग्लैंड 64.1 अंकों के कारण नंबर 4 पर आ गई है।

भारत का खेल बिगाड़ सकता है इंग्लैंड

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में नंबर वन बना भारत, जानिए कौन है टॉप 3 2

भारतीय टीम के लिए आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने के लिए आगामी मैच में या तो जीत हासिल करना होगा या फिर उन्हे मैच को ड्रॉ करवाना होगा। हालांकि अगर इंग्लैंड टीम मैच में जीत हासिल कर लेती है तो भारतीय टेस्ट का सफर खत्म हो जाएगा और आस्ट्रेलिया फाइनल में पहुँच जाएगा।

टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में पहुचने कि प्रबल दावेदार है, क्योंकि इंग्लैंड के लिए आगामी मैच में जीत हासिल करना इतना आसान नहीं होने वाला है। क्योंकि भारतीय स्पिन गेंदबाजों के सामने इंग्लैंड के बल्लेबाज घुटने टेक दे रहें हैं। आगामी मैच भी इसी मैदान पर होगा।

फाइनल में पहुच चुकी है न्यूजीलैंड टीम

IND vs ENG: तीसरे टेस्ट मैच में जीत के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप में नंबर वन बना भारत, जानिए कौन है टॉप 3 3

जारी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में जाने वाली टीमों में न्यूजीलैंड टीम पहले ही फाइनल में जा चुकी है। जारी टूर्नामेंट का फाइनल मैच इंग्लैंड में जून में होना है। अगर भारतीय टीम फाइनल में जाती है तो टीम इंडिया और न्यूजीलैंड में बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा देखने को मिल सकता है।