आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप प्वॉइंट्स टेबल में हुआ बड़ा फेरबदल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में हुआ बड़ा फेरबदल, पाकिस्तान टीम ने लगाई लंबी छलांग 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में हुआ बड़ा फेरबदल, पाकिस्तान टीम ने लगाई लंबी छलांग

सीमित ओवर क्रिकेट के आने के चलते लंबे फॉर्मेट के खेल यानि टेस्ट से दर्शकों की दिलचस्पी कम होती जा रही है. लेकिन टेस्ट में लोगों की दिसचस्पी दोबारा जिंदा करने के लिए आईसीसी ने 2 साल लंबी टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है ताकि दर्शकों व खिलाड़ियों की टेस्ट के प्रति रुचि देखने को मिले. आईसीसी की ये शुरुआत सफल होती नजर आ रही है. तो आइए आपको बताते हैं टेस्ट चैंपियनशिप में कौन-सी टीम किस स्थान पर है.

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में टेबल टॉपर है टीम इंडिया

प्वॉइंट्स टेबल

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पिछले 2 साल से अधिक वक्त से नंबर-1 पर काबिज टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में भी नंबर-1 पर काबिज है. अब तक भारत ने 7 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें सभी मैचों में टीम इंडिया ने जीत दर्ज कर चुकी है और 360 अंकों के साथ नंबर-1 पर काबिज है.

टीम इंडिया बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पहले वेस्टइंडीज दौरे पर विंडीज की टीम को क्लीन स्वीप किया. इसके बाद घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भी क्लीन स्वीप करते हुए जीत पर जीत दर्ज कर रही है. अब टीम इंडिया अगला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में खेलेगी.

ऑस्ट्रेलिया नंबर-2, श्रीलंका नंबर-3 पर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-2 पर विराजमान है. एशेज से चैंपियनशिप की शुरुआत करने वाली टीम ने एशेज में 2-2 से सीरीज को बराबर किया था.

लेकिन इसके बाद से टीम ने पहले पाकिस्तान को क्लीन स्वीप किया और अब न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार का स्वाद चखाया. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत दर्ज कर लिया है. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की टीम 8 मैच खेल चुकी है जिसमें से 5 में जीत दर्ज करते हुए 216 अंकों के साथ नंबर-2 पर काबिज है.

पाकिस्तान-श्रीलंका का मैच ड्रॉ

प्वॉइंट्स टेबल

श्रीलंका क्रिकेट टीम पाकिस्तान दौरे पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. रावलपिंडी में खेला गया पहला मैच खराब मौसम की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को 30-30 अंकों से संतोष करना पड़ा. अब श्रीलंका ने प्वॉइंट्स टेबल पर छलांग लगाते हुए तीसरे नंबर पर जगह बनाई है.

श्रीलंका क्रिकेट टीम 80 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-3 पर मौजूद है. नंबर-4 पर न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 60 अंकों के साथ है. वहीं पाकिस्तान की टीम के खाते में मैच ड्रॉ होने के चलते 30 अंक दर्ज हो गए हैं और टीम छठवें स्थान पर पहुंच गई है.

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पॉइंट्स टेबल

क्रमटीममैचजीतहारटाईड्रॉअंक
1भारत77000360
2ऑस्ट्रेलिया85201216
3श्रीलंका3110180
4न्यूजीलैंड3120060
5इंग्लैंड5220156
6पाकिस्तान3020120
7दक्षिण अफ्रीका303000
8वेस्टइंडीज202000
9बांग्लादेश202000

 

Related posts