भारत गाले में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में शनिवार को 63 रन से पराजित हो गया लेकिन उसके कुछ खिलाड़ियों को व्यक्तिगत प्रदर्शन के कारण आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ।
                   
मैच में 10 विकेट हासिल करने वाले भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन तीन स्थान के उछाल के साथ टॉप टेन गेंदबाजों में शामिल हो गए जबकि पहली पारी के शतकधारी शिखर धवन की रैंकिंग में 15 स्थान की लंबी छलांग लगी।
                
पहली पारी में छह और दूसरी पारी में चार विकेट लेने वाले अश्विन 12वें स्थान से अब नौंवें स्थान पर पहुंच गये हैं। वह गेंदबाजी रैंकिंग में शीर्ष भारतीय बने हुए हैं। भारत की पहली पारी में 134 रन बनाने वाले शिखर धवन 47वें स्थान से लंबी छलांग लगाकर 32वें स्थान पर पहुंच गए हैं।
             
भारत की पहली पारी में 103 रन बनाने वाले कप्तान विराट कोहली अपने 10वें स्थान पर कायम हैं और बल्लेबाजी रैंकिग में शीर्ष भारतीय हैं।

बल्लेबाजी रैंकिग में अजिंक्या रहाणे अपने 22वें स्थान पर कायम हैं जबकि दोनों पारियों में फ्लॉप रहे रोहित शर्मा चार स्थान गिरकर 57वें नंबर पर खिसक गए हैं। गेंदबाजी में इशांत शर्मा का 21वां ,हरभजन सिंह का 32वां और उमेश यादव का 47वां स्थान बरकरार है।
              
पहले टेस्ट में श्रीलंका के लिए नाबाद 162 रन की मैच विजयी पारी खेलकर ‘मैन ऑफ द मैच’ बने विकेटकीपर दिनेश चांडीमल 22 स्थान की लंबी छलांग के साथ 23वें नंबर पर पहुंच गए हैं। मैच की दूसरी पारी में सात विकेट लेकर भारत को ध्वस्त करने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर रंगना हेराथ दो स्थान के सुधार के साथ अब छठे नंबर पर आ गए हैं।
              
अपनी विदायी सीरीज खेल रहे कुमार संगकारा एक स्थान खिसक कर छठे और कप्तान एंजेलो मैथ्यूज एक स्थान उठकर पांचवें नंबर पर पहुंच गए हैं।
          
बल्लेबाजी रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट, दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलियर्स और ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ शीर्ष तीन स्थानों पर कायम हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन और इंग्लिश जोड़ी स्टुअर्ट ब्रॉड तथा जेम्स एंडरसन का टॉप तीन स्थानों पर कब्जा बना हुआ है।



  • SHARE
    sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध है. हमारी कोशिस यही रहती है, कि हम लोगो को सभी प्रकार की खबरे सबसे पहले प्रदान करे.

    Related Articles

    टेनिस: ज्वेरेव लगातार दूसरे साल इटली ओपन के फाइनल में

    रोम, 20 मई; गत चैंपियन जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने क्रोएशिया के मारिन सिलिक को 7-6, 7-5 से हराकर लगातार दूसरे साल इटली ओपन के...

    IPL 2018: आरसीबी अपने इन 5 खिलाड़ियों के वजह से ही हुई प्लेऑफ की...

    आईपीएल के 11वें सीजन में एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम आईपीएल से बाहर हो चुकी है। आईपीएल में आरसीबी की टीम...

    राजस्थान राॅयल्स ने की शानदार जीत दर्ज,मगर जोफ्रा आर्चर के नाम दर्ज हुआ ये...

    इण्डियन प्रीमियर लीग का 53वां मुकाबला शनिवार,यानि 19 मई को राजस्थान राॅयल्स और  राॅयल चैलेजर्स बंगलौर के बीच खेला गया। खेले जा चुके इस...

    अफगानिस्तान के खिलाफ 3 टी-20 मैचों के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, एक साल...

    बांग्लादेश ने राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, देहरादून में 3 जून से शुरू होने वाली आगामी 3-मैच टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए अफगानिस्तान...

    बैंगलोर के प्ले ऑफ से बाहर होने के बाद वायरल हो रही है कुछ...

    आईपीएल का सीजन काफी शानदार साबित हो रहा है. साथ ही अपने अंतिम मोड़ पर पहुँच चुका है. आज प्ले ऑफ में जाने के...