आईसीसी की रैंकिंग में रोहित और पंत का हुआ बड़ा फायदा, रविन्द्र जडेजा का दिखा जलवा 1

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सिडनी के मैदान पर खेले गए मुकाबले में भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच को ड्रॉ करवा दिया। मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, रवींद्र जडेजा, हनुमा विहारी, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा जैसे कई खिलाड़ी शामिल थे। इन सभी खिलाड़ियों को आईसीसी के ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में फायदा हुआ है।

बल्लेबाजों को हुआ फायदा

आईसीसी की रैंकिंग में रोहित और पंत का हुआ बड़ा फायदा, रविन्द्र जडेजा का दिखा जलवा 2

आईसीसी के ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में पुजारा दो स्थान का फायदा हुआ है इसके साथ ही वह आठवें स्थान पर हैं, रोहित शर्मा फिलहाल 17वें स्थान पर पहुच गए हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में ऋषभ पंत को 19 स्थान का बड़ा फायदा हुआ है और पंत अब 26वें स्थान पर हैं। रवींद्र जडेजा के बल्लेबाजी रैंकिंग में 2 स्थान का फायदा हुआ है और वह अब 34वें स्थान पर पहुच गए हैं।

युवा क्रिकेटर शुभमन की भी आईसीसी की रैंकिंग में इंट्री हुई है, पिछले 2 टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन के बदौलत शुभमन गिल 69वें स्थान पर पहुच गए हैं। अगर वह ऐसे ही शानदार प्रदर्शन करते रहें तो उनके आईसीसी रैंकिंग में सुधार देखने को मिल सकता है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में सिराज शामिल

आईसीसी की रैंकिंग में रोहित और पंत का हुआ बड़ा फायदा, रविन्द्र जडेजा का दिखा जलवा 3

भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग पर नजर डाले तो भारतीय गेंदबाजों को ज्यादातर नुकसान हुआ है। हालांकि सबसे अच्छी बात मोहम्मद सिराज के लिए है, जो दो मैच खेलकर टॉप 100 टेस्ट गेंदबाजों में शामिल हुए। सिराज ताज़ा टेस्ट रैंकिंग में 77वें स्थान पर पहुँच गए हैं।

वहीं बाकी भारतीय गेंदबाजों की रैंकिंग पर नजर डाले तो रविचंद्रन अश्विन 9वें स्थान पर, बुमराह 10वें स्थान पर, रवींद्र जडेजा 13वें स्थान पर, मोहम्मद शमी 16वें स्थान पर, इशांत शर्मा 17वें स्थान पर, उमेश यादव 23वें स्थान पर, शाहबाज नदीम 84वें स्थान पर और नवदीप सैनी 87वें स्थान पर काबिज हैं।

ऑलराउंडर रैंकिंग में जडेजा का जलवा

आईसीसी की रैंकिंग में रोहित और पंत का हुआ बड़ा फायदा, रविन्द्र जडेजा का दिखा जलवा 4

आईसीसी के ऑलराउंडर रैंकिंग में रवींद्र जडेजा बेन स्टोक्स के बाद दूसरे स्थान पहुँच गए हैं। रवींद्र जडेजा ने सिडनी टेस्ट में शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजी की। सिडनी टेस्ट की पहली पारी में जडेजा ने 4 विकेट झटके थे। वहीं जडेजा ने जारी टेस्ट सीरीज के दौरान अच्छी बल्लेबाजी भी की। भारत के रविचन्द्रन अश्विन भी ऑलराउंडर की रैंकिंग में शामिल हैं। अश्विन फिलहाल रैंकिंग में 7वें स्थान पर हैं।