आईसीसी ने किया अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम का ऐलान, इस खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह 

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह

आईसीसी ने साल 2019 के प्रदर्शन को देखते हुए अपनी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का ऐलान किया है. आईसीसी ने अपनी इस टेस्ट टीम में भारत के दो खिलाड़ी शामिल किये हैं. इसमें सबसे ख़ास बात यह रही कि आईसीसी ने अपनी इस टेस्ट टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है. आईसीसी की इस टेस्ट टीम में पाकिस्तानी टीम का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं किया गया है.

आईसीसी की इस टेस्ट टीम में दो भारतीय खिलाड़ियों के रूप में विराट कोहली और मयंक अग्रवाल को जगह मिली है. इस टेस्ट टीम में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का दबदबा देखने को मिला है.

आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम में मयंक अग्रवाल तथा टॉम लाथम को मिली ओपनिंग की जिम्मेदारी

आईसीसी

आईसीसी ने अपनी इस प्लेयिंग इलेवन में सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को दी है. मयंक अग्रवाल ने पिछले वर्ष शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 2 दोहरे शतक भी जड़े थे. मयंक के साथ न्यूजीलैंड के टॉम लाथम को ओपनिंग की जिम्मेदारी दी गयी है

मध्यक्रम है काफी मजबूत

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह 1

आईसीसी ने अपनी टीम में मध्यक्रम की जिम्मेदारी भारतीय कप्तान विराट कोहली तथा ऑस्ट्रेलिया  के बेहतरीन बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन एवं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और मध्यक्रम के मजबूत बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को सौपीं है. इसके साथ ही बीजे वाटलिंग टीम को मजबूती प्रदान करते हैं. इन चारों बल्लेबाजों ने अपनी टीम के लिए लगातार शानदार प्रदर्शन किया है. इनकी मौजूदगी ने टीम को बहुत मजबूत बनाया है. टीम में बीजे वाटलिंग को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है.

बेन स्टोक्स के रूप में शानदार ऑल राउंडर

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह 2

आईसीसी ने ऑलराउंडर के तौर पर इंग्लैंड के जबरदस्त ऑलराउंडर और 2019 के क्रिकेटर ऑफ द ईयर बेन स्टोक्स को रखा है. बेन स्टोक्स ने अपनी शानदार ऑल राउंड प्रतिभा से एशेज में इंग्लैंड को अहम मैच में जीत दिलाई थी. बेन स्टोक्स से अच्छा ऑलराउंडर खिलाड़ी इस समय विश्व क्रिकेट में मौजूद नहीं है. यही कारण है कि आईसीसी ने स्टोक्स को एकमात्र ऑलराउंडर के तौर पर टीम में जगह दी है.

टीम में है एकमात्र स्पिनर

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह 3

आईसीसी ने अपनी इस टेस्ट टीम में नाथन लायन के रूप में एकमात्र स्पिनर को जगह दी है. लायन ने भी वर्ष 2019 में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. लायन ऑस्ट्रेलिया के लिए कई बार मैच विनर साबित होते हैं.

आईसीसी की टीम में हैं 3 शानदार तेज गेंदबाज

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह 4

आईसीसी ने अपनी टीम में 3 मुख्य तेज गेंदबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के लाजवाब गेंदबाज मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस तथा न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज नील वैगनार को शामिल किया है. आपको बता दें कि पैट कमिंस 2019 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. इन तीन लाजवाब गेंदबाजों के टीम में शामिल होने से आईसीसी की टीम शानदार दिख रही है.

विराट कोहली को बनाया कप्तान

विराट कोहली करेंगे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भरी आईसीसी की टेस्ट टीम की कप्तानी, इन 11 को मिली जगह 5

आईसीसी ने साल 2019 की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का कप्तान विराट कोहली को बनाया है. विराट कोहली ने भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. इसी कारण आईसीसी ने 2019 की अपनी टेस्ट इलेवन की कप्तानी भारतीय कप्तान विराट कोहली को सौपी है.

आईसीसी की टेस्ट टीम ऑफ़ द ईयर 2019

मयंक अग्रवाल (भारत), टॉम लैथम (न्यूज़ीलैंड), मार्नस लैबुशेन (ऑस्ट्रेलिया), विराट कोहली (भारत, कप्तान), स्टीव स्मिथ (ऑस्ट्रेलिया), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), बीजे वाटलिंग (न्यूजीलैंड), पैट कमिंस (ऑस्ट्रेलिया), मिचेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया), नील वैगनर (न्यूजीलैंड), नाथन लायन (ऑस्ट्रेलिया)।

Related posts