2018-19 के लिए आईसीसी ने अम्पायर पैनल का किया चुनाव, दिग्गज भारतीय खिलाड़ी को मिली बड़ी जिम्मेदारी

vineetarya / 14 June 2018

क्रिकेट के खेल में अंपायर की एक बहुत अहम भूमिका होती है. क्रिकेट के खेल में अंपायर का निर्णय सर्वमान्य होता है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) हर वर्ष अपने पैनल में कुछ अंपायर चुनता है और उन्ही अंपायरों में से अंतर्राष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग कराता है.

1 जुलाई 2018 से 30 जून 2019 के अंपायर पैनल की हुई घोषणा 

आपकों बता दें, कि इसी बीच एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. जो यह है, कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 1 जुलाई 2018 से 30 जून 2019 तक के लिए अपने अंपायर पैनल की घोषणा कर दी है.

पिछले साल के अंपायरों में नहीं हुआ कोई भी बदलाव 

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा पिछले साल के पैनल में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है. जो अंपायर आईसीसी ने पिछले वर्ष अपने पैनल में रखे थे. उन सभी अंपायरों को आईसीसी ने 1 जुलाई 2018 से 30 जून 2019 तक बनाये रखा है.

इस प्रकार है आईसीसी के पैनल में शामिल अंपायर 

अंपायर : अलीम दार, कुमार धर्मसेना, मारैस इरास्मस, क्रिस गैफ्फ्नी, इयान गोल्ड, रिचर्ड इलिंगवर्थ, रिचर्ड केटलबरो, नाइजल लोंग, ब्रूस ऑक्सनफोर्ड, सुंदरम रवि, पॉल रेफरल और रॉड टकर

आपकों बता दे, कि यह सभी अंपायर 1 जुलाई, 2018 और 30 जून, 201 9 तक की अवधि के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के पैनल में शामिल है.

इस प्रकार है आईसीसी के पैनल में शामिल मैच रेफरी

वही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मैच रेफरी पैनल के नामों की भी घोषणा की है. जिसमे मैच रेफरी के पैनल में डेविड बून, क्रिस ब्रॉड, जेफ क्रो, रंजन मदुगले, एंडी पायक्रॉफ्ट, जवागल श्रीनाथ और रिची रिचर्डसन जैसे पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है.

आईसीसी की इस कमेंटी ने बनाये है पैनल 

आपको बता दें, कि आईसीसी की एक कमेटी ने यह अंपायर और मैच रैफरी का पैनल चुना है. आईसीसी के महाप्रबंधक जियोफ अलार्डिस, आईसीसी के मुख्य मैच रेफरी रंजन मदुगले, पूर्व इंग्लैंड के खिलाड़ी और कमेंटेटर डेविड लॉयड और पूर्व भारतीय कप्तान और अंतरराष्ट्रीय अंपायर श्रीनिवास वेंकटराघवन की चार सदस्यी कमेटी ने अंपायर और मैच रेफरी के इस पैनल को चुना है.