बांग्लादेश को रैंकिंग में बड़ा फायदा, भारत का ताज छिनने की ओर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC TEST RANKING : बांग्लादेश को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, छिनने वाला है भारत का ताज 

ICC TEST RANKING : बांग्लादेश को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, छिनने वाला है भारत का ताज

रविवार को ही बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच खेला गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हुई थी. इस सीरीज को बंगलदेश की टीम ने 2-0 से अपने नाम कर लिया था. इसी बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने अपनी टेस्ट रैंकिंग को अपडेट किया हैं. अपडेट टेस्ट रैंकिंग में सबसे ज्यादा फायदा बांग्लादेश की टीम के खिलाड़ियों को हुआ हैं.

बांग्लादेश को 8 रेटिंग्स पॉइंट का बड़ा फायदा 

Mirpur Test: Zimbabwe-Bangladesh Test Series 1-1 draws

बता दे, कि बांग्लादेश की टीम को आईसीसी की अपडेट रैंकिंग में 8 रेटिंग पॉइंट्स का बड़ा फायदा हुआ है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम को 6 अंक का नुकसान हुआ है. बांग्लादेश के अब 69 रेटिंग पॉइंट्स हो गये है. वहीं वेस्टइंडीज की टीम के 70 रेटिंग पॉइंट्स हो गये है.

भारत 116 अंको के साथ बनी हुई है टॉप पर 

ICC TEST RANKING : बांग्लादेश को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, छिनने वाला है भारत का ताज 1

बता दें, कि भारतीय टीम टेस्ट में बेस्ट बनी हुई है. भारत की टीम 116 अंको के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद हैं. वहीं भारत की टीम के बाद साउथ अफ्रीका टीम का नंबर आता हैं.

साउथ अफ्रीका टीम 108 अंको के साथ नंबर-2 स्थान पर हैं. तीसरे स्थान में इंग्लैंड की टीम 106 रेटिंग पॉइंट्स के साथ मौजूद हैं. वहीं न्यूजीलैंड की टीम 102 अंको के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. पांचवे नंबर में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के भी 102 अंक हैं, लेकिन वह दशमलव की संख्या के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम से पीछे हैं.

छठे स्थान में श्रीलंका की टीम 97 स्थान के साथ मौजूद हैं, तो वहीं पाकिस्तान की टीम 95 अंको के साथ 7वें पायदान पर हैं. 8वें पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम 70 अंको के साथ मौजूद हैं.

यहाँ देखे आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग 

ICC TEST RANKING : बांग्लादेश को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, छिनने वाला है भारत का ताज 2

  रैंकिंग      टीम      रेटिंग पॉइंट्स 
1भारत116
2.साउथ अफ्रीका108
3.इंग्लैंड106
4.न्यूजीलैंड102
5.ऑस्ट्रेलिया102
6.श्रीलंका97
7.पाकिस्तान95
8.वेस्टइंडीज70 (-6)
9.बांग्लादेश69 (+8)
10.जिम्बाब्वे13

 

ICC TEST RANKING : बांग्लादेश को रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा, छिनने वाला है भारत का ताज 3
credit icc

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts