ICC TEST RANKING : भारत को फायदा, साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC TEST RANKING : भारत को हुआ फायदा, साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान 

ICC TEST RANKING : भारत को हुआ फायदा, साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज समाप्त हो चुकी है. इस टेस्ट सीरीज को भारत की टीम ने 3-0 के अंतर से जीता था. इस टेस्ट सीरीज के बाद आईसीसी ने अपनी रैंकिंग को अपडेट किया है. जिसमे भारतीय टीम को फायदा हुआ है और साउथ अफ्रीका को नुकसान उठाना पड़ा है.

भारत को 4 रेटिंग पॉइंट्स का हुआ फायदा

ICC TEST RANKING : भारत को हुआ फायदा, साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान 1

3-0 से टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम को आईसीसी की अपडेट रैंकिंग में 4 रेटिंग पॉइंट्स का फायदा हुआ है. पहले भारतीय टीम 115 अंको के साथ टॉप पर थी, लेकिन अब भारतीय टीम के कुल 119 रेटिंग पॉइंट्स हो गए है और भारत मजबूती के साथ नंबर-1 पर बना हुआ है.

अफ्रीका को 7 अंको का नुकसान

ICC TEST RANKING : भारत को हुआ फायदा, साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान 2

आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग में साउथ अफ्रीका को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. इस सीरीज से पहले उनके 109 रेटिंग पॉइंट्स थे, लेकिन सीरीज हार के बाद उन्हें आईसीसी रैंकिंग में 7 अंको का नुकसान उठाना पड़ा है. साउथ अफ्रीका तीसरे स्थान से फिसलकर अब चौथे स्थान पर आ गया हैं और उसके 102 अंक ही रह गए हैं.

इंग्लैंड की टीम नंबर-2 स्थान पर

ICC TEST RANKING : भारत को हुआ फायदा, साउथ अफ्रीका को हुआ बड़ा नुकसान 3

इंग्लैंड टीम 109 अंको के साथ नंबर-2 स्थान पर हैं. तीसरे स्थान में न्यूजीलैंड की टीम 104 रेटिंग पॉइंट्स के साथ मौजूद हैं. पांचवे नंबर में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 99 अंक हैं.

छठे स्थान में श्रीलंका की टीम 95 अंको के साथ मौजूद हैं, तो वहीं पाकिस्तान की टीम 84 अंको के साथ 7वें पायदान पर हैं. 8वें पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम 80 अंको के साथ मौजूद हैं.

बांग्लादेश की टीम 61 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 9वें पायदान पर है. वहीं अफगानिस्तान की टीम के 55 रेटिंग पॉइंट्स है और वह 10वें पायदान पर है.

यहाँ देखें आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग

रैंकिंग      टीम      रेटिंग पॉइंट्स 
1भारत119
2.इंग्लैंड109
3.न्यूजीलैंड104
4.साउथ अफ्रीका102
5.ऑस्ट्रेलिया99
6. श्रीलंका95
7.पाकिस्तान84
8.वेस्टइंडीज80
9.बांग्लादेश61
10.अफगानिस्तान55

Related posts