ICC TEST RANKING : ऑस्ट्रेलिया की टीम को हुआ नुकसान, जाने भारत का स्थान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC TEST RANKING : 2-1 से सीरीज हारने पर ऑस्ट्रेलिया को हुआ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान, जाने भारत का स्थान 

ICC TEST RANKING : 2-1 से सीरीज हारने पर ऑस्ट्रेलिया को हुआ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान, जाने भारत का स्थान

सोमवार को ही भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म हुई थी. इस सीरीज को भारत की टीम ने 2-1 से अपने नाम कर लिया था.

ICC TEST RANKING : 2-1 से सीरीज हारने पर ऑस्ट्रेलिया को हुआ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान, जाने भारत का स्थान 1

इसी बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद् (आईसीसी) ने अपनी टेस्ट रैंकिंग को अपडेट किया हैं. अपडेट टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाइ टीम को नुकसान उठाना पड़ा है.

ऑस्ट्रेलिया टीम को हुआ नुकसान 

ICC TEST RANKING : 2-1 से सीरीज हारने पर ऑस्ट्रेलिया को हुआ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान, जाने भारत का स्थान 2

आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम को नुकसान उठाना पड़ा है. भारत के खिलाफ सीरीज 2-1 से हारने के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम को 1 रेटिंग पॉइंट्स का नुकसान उठाना पड़ा है.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के 102 रेटिंग पॉइंट्स थे, लेकिन अब 101 रेटिंग पॉइंट्स ही रह गए है. वहीं पाकिस्तान की टीम को भी साउथ अफ्रीका से सीरीज के शुरूआती दो टेस्ट मैच हारने के बाद 3 अंको का नुकसान उठाना पड़ा है. हालाँकि, सीरीज को 2-1 से जीतने के बावजूद भारत के रेटिंग पॉइंट्स पर कोई बदलाव नहीं आया है.

भारत की टीम 116 अंको के साथ टॉप पर  

Sydney Test: India won 2-1 against Australia

बता दें, कि भारतीय टीम टेस्ट में बेस्ट बनी हुई है. भारत की टीम 116 अंको के साथ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद हैं. वहीं भारत की टीम के बाद इंग्लैंड टीम का नंबर आता हैं.

इंग्लैंड टीम 108 अंको के साथ नंबर-2 स्थान पर हैं. तीसरे स्थान में न्यूजीलैंड की टीम 107 रेटिंग पॉइंट्स के साथ मौजूद हैं. वहीं साउथ अफ्रीका की टीम 106 अंको के साथ ही चौथे स्थान पर मौजूद है. पांचवे नंबर में मौजूद ऑस्ट्रेलिया के 101 अंक हैं.

छठे स्थान में पाकिस्तान की टीम 92 अंको के साथ मौजूद हैं, तो वहीं श्रीलंका की टीम 91 अंको के साथ 7वें पायदान पर हैं. 8वें पायदान पर वेस्टइंडीज की टीम 70 अंको के साथ मौजूद हैं.

बांग्लादेश की टीम 69 रेटिंग पॉइंट्स के साथ आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में 9वें पायदान पर है. वहीं जिम्बाब्वे की टीम के 13 रेटिंग पॉइंट्स है और वह 10वें पायदान पर है.

यहां देखें आईसीसी की अपडेट टेस्ट रैंकिंग 

ICC TEST RANKING : 2-1 से सीरीज हारने पर ऑस्ट्रेलिया को हुआ आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नुकसान, जाने भारत का स्थान 3

रैंकिंग      टीम      रेटिंग पॉइंट्स 
1भारत116
2.इंग्लैंड108
3.न्यूजीलैंड107
4.साउथ अफ्रीका106
5.ऑस्ट्रेलिया101
6.पाकिस्तान92
7.श्रीलंका91
8.वेस्टइंडीज70
9.बांग्लादेश69
10.जिम्बाब्वे13

 

 

 

 

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें.

Related posts