आईसीसी हर तीन साल मे करवाना चाहती है विश्व कप पूर्ण सदस्यों के सामने रखा प

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी हर तीन साल मे करवाना चाहती है विश्व कप पूर्ण सदस्यों के सामने रखा प्रस्ताव 

आईसीसी हर तीन साल मे करवाना चाहती है विश्व कप पूर्ण सदस्यों के सामने रखा प्रस्ताव

इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है. इस 45 दिन के टूर्नामेंट का फाइनल लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जाएगा, अभी तक इस टूर्नामेंट के 31 मैच खेले जा चुके है. विश्व कप यानी की क्रिकेट का महायुद्ध. इसमें होती है एक चमचमाती ट्रॉफी, इस टूर्नामेंट का आयोजन आईसीसी के निगरानी मे हर चार साल मे होता है. इसमें कई टीमें शिरकत करती है. अब आईसीसी इसका तीन सालों मे करना चाहती है.

आईसीसी हर तीन साल मे करवाना चाहती है विश्व कप पूर्ण सदस्यों के सामने रखा प्रस्ताव 1

आईसीसी करना चाहता है यह प्रस्ताव पारित

आईसीसी

क्रिकेट को एक वैश्विक खेल बनाने के लिए आईसीसी का उद्देश्य एक नए विचार के रूप में देखा गया है. आईसीसी चाहता है की विश्व कप चार साल के नहीं बल्कि तीन साल के लिए कर देना चाहिए.

आईसीसी ऐसा इसलिए भी करना चाहता है क्योंकि विश्व कप आईसीसी को उतने पैसे नहीं दिलवा पा रहा है जितना वो चाहता है. हालाकि आईसीसी के इस तीन साल के प्रस्ताव को पूर्ण सदस्यों द्वारा  भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड खंडित कर दिया गया.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत मे आईसीसी ने बताया की जब उन्होंने यह प्रस्ताव सबके सामने रखा तो सबने इसको खंडित कर दिया क्योंकि सबको लगता है की जल्दी जल्दी विश्व करवाने से इसका महत्त्व भी खत्म हो जाएगा.

पूर्ण सदस्यों ने दी यह राय

आईसीसी

 

2019 का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स मे खेला जा रहा है, इस बार विश्व कप के काफी लोग निराश है, एक तो मैच के दौरान या उससे पहले बारिश होने की वजह से वो रद्द हो जाते जिससे दर्शकों को भी नुकसान होता और मेजबान और आईसीसी सबको नुकसान झेलना पड़ता है.

विश्व कप उतनी कमाई करके नहीं दे पा रहा जितना सोचा गया था. इसलिए ऐसे मे अंतरराष्ट्रिय क्रिकेट बोर्ड को विश्व कप से ज्यादा ध्यान टी 20 टूर्नामेंट्स पर देना चाहिए, क्योंकि यह कम समय मे ज्यादा आम दनी करता है.

यही कारण है की सभी सदस्यों ने आईसीसी को अपना ध्यान विश्व कप से हटा कर टी 20 पुरुष और महिला क्रिकेट पर ले जाने को कहा है.

Related posts