आईसीसी ने बनाई अपनी साल की सबसे बढ़िया वनडे टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC ने की जारी की अपनी ODI टीम ऑफ द इयर मिताली राज नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया गया टीम का कप्तान 

ICC ने की जारी की अपनी ODI टीम ऑफ द इयर मिताली राज नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया गया टीम का कप्तान

साल 2017 कई मायनो में बहुत ही खास और बेहद ही यादगार रहा. क्रिकेट के मैदान पर खेल प्रेमियों को एक से बढ़कर एक मैचों को देखने का मौका मिला. आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से लेकर आईसीसी महिला विश्व कप तक हर जगह भारतीय टीम ने अपने प्रदर्शन से देश का झंडा ऊँचा किया और देशवासियों का मान बढ़ाया.

साल खत्म होने को हैं, तो आईसीसी भी साल के बेहतरीन पलो को यादो के पन्नों में कैद करने के लिए बेताब हैं. हाल में ही आज गुरूवार, 21 दिसम्बर को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद {आईसीसी} ने अपनी महिला एकदिवसीय टीम ऑफ़ द इयर का घोषणा की.

टीम में दो भारतीय को मिली स्थान 

ICC ने की जारी की अपनी ODI टीम ऑफ द इयर मिताली राज नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया गया टीम का कप्तान 1

आईसीसी द्वारा बनाई गयी महिला एकदिवसीय टीम में एक नहीं, बल्कि दो दो भारतीय खिलाड़ियों को स्थान दिया गया हैं. टीम में भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज और स्लो लेफ्ट आर्म स्पिन गेंदबाज एकता बिष्ट को जगह दी गयी हैं.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पिछले एक से डेढ़ साल के दरमियाँ इन दोनों ही खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी और खिंचा हैं और सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाया हैं.

छाई रही मिताली

ICC ने की जारी की अपनी ODI टीम ऑफ द इयर मिताली राज नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को बनाया गया टीम का कप्तान 2

मिताली राज की अगुवाई में टीम ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के फाइनल तक का सफ़र तय किया. इस दौरान मिताली के बल्ले से लगातार रनों की बारिश देखने को मिली. साल 2017 में मिताली ने कुल 19 मैच खेले और 71.18 की लाजवाब औसत के साथ कुल 783 रन बनाये. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और 9 अर्द्धशतक भी निकले.

सबसे खास बात यह रही, कि 9 में से सात अर्द्धशतक उन्होंने लगातार लगाये. वही बात अगर एकता बिष्ट की करे, तो उन्होंने पूरे साल में खेले 16 मुकाबलों में कुल 29 विकेट अपने नाम किये.

महिला एकदिवसीय टीम इस प्रकार हैं: –

हीथर नाइट {कप्तान}, एम. लंनिंग, मिताली राज, एमी सट्टेरवेट, एलिस पैरी, सारा टेलर {विकेटकीपर}, डेन वेन निक्रेक, एम. कप्पा, एकता बिष्ट, एलेक्स हर्टले और टैमी बीयूमोंट. 

Related posts

Leave a Reply