विश्वकप 2015: जीत का हैट्रिक बनाने उतरेगी भारतीय टीम-मैच प्रीव्यू

vinay mani tripathi / 27 February 2015

कल भारत अपने विश्वकप जीत का हैट्रिक बनाने के लिये पर्थ में युएई के खिलाफ उतरेगा, एक तरफ जहाँ ये मैच जीतकर क्वाटर फाइनल में अपनी जगह पक्की करेगा, वही दूसरी तरफ भारतीय प्रसंसको के लिये एक और मजेदार बात होगी, कि वो किसकी जीत की दुआ करे, भारत या युएई क्यूंकि युएई टीम में भी भारत के दो खिलाडी कल भारत के ही खिलाफ इस विश्वकप मैच में खेलेंगे.

यहाँ हम कल के भारत और युएई के खिलाफ होने वाले मैच के सभी पहलूओं पर एक नजर डाल रहे है.

मौसम:

कल पर्थ में मौसम साफ रहने की उम्मीद है, कल पर्थ का तापमान लगभग 33 डिग्री सेल्सियस तक गर्म होने की उम्मीद है.

पिच रिपोर्ट:

वाका की पिच हमेशा से तेज गेंदबाजो के लिये प्रसिद्ध है, यहाँ तेज गेंदबाजो को स्विंग और बाउंस का पूरा सपोर्ट मिलेगा.

दोनों टीमें पहली बार विश्वकप में एक दुसरे के आमने सामने आ रही है.

 

भारत:

भारत लगातार अपने दो मैच जीतकर अच्छे फार्म में है, भारत ने अपना पहला मैच चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को 76 रनों से हराया है, जबकि दूसरा मैच डिविलियर्स और स्टेन जैसे दिग्गजों से सजी साउथ अफ्रीका को 130 रनों से हराया, भारत यह मैच जीतकर अपने क्वाटर फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी, इस समय भारत की बल्लेबाजी रोहित शर्मा, विराट कोहली, अंजिक्य रहाने, शिखर धवन और सुरेश रैना के आने से मजबूत हुयी है, लेकिन अभी हाल ही में मोहम्मद शमी के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम की गेंदबाजी थोड़ी कमजोर हुयी है.

युएई:

वैसे तो युएई के बारे में कुछ भी कहना मुस्किल है, लेकिन युएई की कोशिश होगी, वो भारत के विजय अभियान को रोककर विश्वकप में एक नई खलबली पैदा कर सके, वैसे तो युएई का सब कुछ सही है, लेकिन उसका शुरूआती क्रम थोडा कमजोर है, बाकि सब कुछ ठीक है, युएई की उम्मीद एंड्री बेरेंग्र और अजमद अली से ज्यादा उम्मीदे होंगी. युएई की गेंदबाजी इतनी अच्छी नहीं है, कि वो भारतीय बल्लेबाजो को रन बनाने से रोक सके.

 

अंतिम एकादश:

भारत:

शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और मोहित शर्मा।

 

युएई:

एंड्री बेरेंग्र, अमजद अली, कृष्णा कराटे, खुर्रम खान, स्वप्निल पाटिल, शाइमनअनवर, रोहन मुस्तफा, अमजद जावेद, मोहम्मद नवीद, मोहम्मद ताकीर और कामरान शहजाद।

 

 

Related Topics