अटकले खत्म बीसीसीआई ने विश्वकप के लिए अंतिम 15 खिलाडियों की घोषणा की

आखिरकार इन्तजार का समय खत्म हुआ और इसी के साथ जो अटकले लगाई जा रही थी, कि कौन टीम का हिस्सा होगा और कौन बाहर वो सब खत्म हो गयी. बीसीसीआई ने अभी कुछ समय पहले ही विश्वकप 2015 के लिए अपने अंतिम 15 खिलाडियों की घोषणा कर दी है, यह टीम कप्तान एम.एस. धोनी की अगुवाई में भारत का नेतृत्व करेगी. जैसा की अटकले लगाई जा रही थी, की युवराज टीम का हिस्सा नहीं होंगे वहीं हुआ. कप्तान धोनी और कोच डंकन फ्लेचर ने विडियो कांफ्रेंस से मीटिंग में हिस्सा लिया.

ऐसा माना जा रहा है, कि कप्तान धोनी, युवराज को टीम में नहीं चाहते थे, जबकि चयनकर्ता चाहते थे, कि युवराज विश्वकप टीम का हिस्सा हो, और हुआ वही जो कप्तान चाहते थे.

भारतीय टीम में धोनी को छोडकर 6 बल्लेबाज, 3 आलराउंडर और 5 तेज गेंदबाजो को शामिल किया गया है. चोटिल रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है, अगर 20 जनवरी तक वो अपनी फिटनेस वापस नहीं पाते है, तो आईसीसी से उनके जगह पर दुसरे खिलाड़ी को खिलाने पर चर्चा की जाएगी.

इन 15 खिलाडियों में 13 नियमित खिलाडियों को शामिल किया गया है, जबकि मुरली विजय को ऑस्ट्रेलिया में वर्तमान सीरीज में प्रदर्शन की वजह से टीम में शामिल किया गया है, वहीं स्टुअर्ट बिन्नी घरेलू प्रदर्शन और मध्यम तेज गेंदबाजी के आलावा ऑस्ट्रेलिया में अपने बेहतर प्रदर्शन की वजह से विश्वकप टीम में है.

साउथ जोन के चयनकर्ता रोजर बिन्नी की फ्लाइट देरी से पहुँचने की वजह टीम की घोषणा में थोड़ी देरी हो गयी, जैसा की अटकले लगाई जा रही थी की युवराज टीम में होंगे लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया, चयनकर्ताओ ने बताया मीटिंग में उनके (युवराज) के नाम पर चर्चा हुआ था. कुछ लोगो का मानना है, कि धोनी युवराज को टीम में नहीं रखना चाहते थे जबकि चयनकर्ता चाहते थे, लेकिन अंत में धोनी का फैसला सर्वोपरी रहा और युवराज विश्वकप टीम में जगह नहीं ले पाए.

टीम: महेंद्र सिंह धोनी,  अजिंक्य रहाणे,  रोहित शर्मा,  शिखर धवन, विराट कोहली,  अंबाती रायडू,  सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा,  आर अश्विन,  मुरली विजय,  भुवनेश्वर कुमार,  स्टुअर्ट बिन्नी,  उमेश यादव,  ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी।

संभावित एकादश: रोहित शर्मा, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली,

सुरेश रैना,  महेंद्र सिंह धोनी,  रवींद्र जडेजा,  अश्विन,  भुवनेश्वर कुमार,  मोहम्मद शमी और उमेश यादव।

*** इसके अलावा धवल कुलकर्णी और मोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में शामिल किया गया है.

Related Topics