क्या होली के दिन टीम इंडिया का जश्न दोगुना होगा ? | Sportzwiki

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्या होली के दिन टीम इंडिया का जश्न दोगुना होगा ? 

आईसीसी वर्ल्ड कप 2015, पूल-बी, 28वा मैच, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट एसोसिएशन (वाका) ग्राउंड पर शुक्रवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला होने वाला है. जैसा कि हम सभी जानते है इस दिन भारत की जनता रंगों के त्योहार होली के जश्न में डूबी होगी. भारतीय टीम के साथ शुक्रवार को होली मनाने के सवाल पर वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी ने कहा, ‘’उन्हें होली मनाने दीजिए, हम जीत का जश्न मनाएंगे.’’

अगर हम वेस्टइंडीज़ टीम के दिग्गज बल्लेबाजों पर एक नज़र डाले तो हमारा ध्यान क्रिस गेल की ओर जाता है, इन्होने बीते दिन आईसीसी विश्व कप 2015, पूल B, 15वां मैच में वेस्टइंडीज़ कि ओर से खेलते हुए ज़िम्बाब्वे को धराशाही कर दिया था. मंगलवार, 24 फरवरी को खले गए इस मैच में गेल ने मनो क्रिकेट के खेल में रिकॉर्ड बनाने का सैलाब ही ला दिया. इस मैचके दौरान वेस्टइंडीज़ कि ओर से धीमी शुरुआत करते हुए गले ने 105 बाल खेलतेहुए अपना पहला शतक पूरा किया, पर इसके तुरंत बाद इन्होने रनों कि मनो बरसातहीं कर डाली. इस पारी में इन्होने ज़िम्बाब्वे कि गेंदबाज़ी का सामना डट करकरते हुए 16 छक्के और 10 चौके जड़े थे, इस दौरान इन्होने 147 बॉल खेलते हुए 215 रन जोड़े.  गेल की पारी का गवाह रहे दर्शक मैदान पर दंग रह गए और गेल ने अपनी धुआधाड़ बल्लेबाजी जारी रखते हुए विश्व कप क्रिकेट में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. केवल यही नही, अपने इस दोहरे शतक के साथ गेल इस कारनामे को पूरा कर दिखाने में पहले गैर भारतीय क्रिकेटर भी बने, और इसी के साथ गेल का नाम भी करिश्माई भारतीय क्रिकेटरों के साथ इस सूची में शामिल हो गया.

अब देखना यह है की होली के दिन भारतीय टीम इने रोज पति है या वेस्टइंडीज़ टीम का जश्न लानाने का सपना पूरा हो जाएगा. आप को क्या लगता है, भारतीय टीम होली के साथ साथ जीत का जश्न मानाने में कामयाब हो सकेगी ?

Related posts

Leave a Reply

Required fields are marked *