पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता मोईन खान फसे विवाद में

आईसीसी विश्व कप 2015 कि शुरुआत से हीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम विवादों में घिरती चली जा रही है. कुछ दिन पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम का विश्व कप में खराब प्रदर्शन के कारण  लाहौर हाई कोर्ट में याचिका दर्ज की हुई, और अब ये खबर आ रही है की पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता मोईन खान का क्राइस्टचर्च के एक कसिनो में जाने कि वजह से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया से तुरंत वापस स्वदेश लौटने का आदेश दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने आज लाहौर में संवाददताओं को जानकारी देते हुए कहा कि मामले की छानबीन करने के बाद बोर्ड ने मोईन खान को वापस बुलाने का फैसला किया गया है.

शहरयार ने कहा,‘‘हमने उसे (मोईन) स्पष्टीकरण देने के लिये कहा था. उसने कहा कि वह वहां (कसिनो) खाना खाने गया था लेकिन हमें उसका (मोईन) यह काम उपयुक्त नहीं लगा. खासकर ऐसे समय में जब पाकिस्तान की क्रिकेट टीम वहां चल रहे विश्व कप में जीत के लिये जूझ रही हो.’’

खबर यह भी है कि मोईन खान कि इस हरकत की वजह से उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता का पद गंवाना पड़ सकता है.

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार मोईन खान उस रात कसिनो गये जिस दिन पाकिस्तान का मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ था और पाकिस्तानी टीम ने इस मैच में 150 रन से हार का सामना किया था. उस दिन विश्व कप में पाकिस्तान की यह बहुत निंदनीय हार थी.

Related Topics