क्रिकेट विश्व कप 2015: भारत के खिलाफ धीमे ओवर रेट कि वजह से दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

क्रिकेट विश्व कप 2015: भारत के खिलाफ धीमे ओवर रेट कि वजह से दक्षिण अफ्रीका पर लगा जुर्माना 

विश्व कप 2015, मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भारत के खिलाफ खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका को 130 रनों से हार का सामना करना पड़ा था, और साथ हीं आईसीसी ने दक्षिण अफ्रीका टीम पर धीमे ओवर रेट कि वजह से उनपर जुर्माना ठोक दिया है.

आईसीसी मैच रेफ्री, जेफ्फ क्राउन का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका टीम ने अंतिम ओवर डालने में समय सीमा को लांघते हुए अतिरिक्त समय लगा दिया. इसके परिणाम स्वरुप टीम के कप्तान एबी डिविलियर्स पर मैच फ़ीस का 20 प्रतिशत और बाकि खिलाड़ियों पर 10 प्रतिशत का जुरमाना लगाया गया है.

आईसीसी आचार संहिता के अनुसार धीमा ओवर रेट एक गुनाह है, अगर टीम निर्धारित समय सीमा में ओवर पूरा नही कर पाए तो इस स्थिति में खिलाड़ी पर 10 प्रतिशत या उससे अधिक का जुर्माना लगाया जा सकता है और कप्तान पर इस जुर्माने का दोगुना जुर्माना लगाया जा सकता है.

अगर विश्व कप फाइनल के पहले दक्षिण अफ्रीका पर दोबारा जुरमाना लगे तो इस स्थिति में कप्तान एबी डिविलियर्स को निलंबित भी क्या जा सकता है.

साउथ अफ्रीका ने अपने विश्व कप का आगाज़ ज़िम्बाब्वे पर जीत के साथ किया था, पर वे भारत के खिलाफ हार गए, अब उनका अगला मैच 27 फरवरी को वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ होगा.

Related posts

Leave a Reply