अब आइसीसी विश्वकप 2015 को शुरू होने में केवल 17 दिन बाकि है, 26 जनवरी 2015 को आइसीसी क्रिकेट अकादमी, दुबई ने 950 किलो वजन ओर 10 तल्ले ऊँची ईमारत जितने बड़े बल्ले का प्रदर्शन किया, यह प्रदर्शनी 14 फरवरी तक रहेगी ।

यह बल्ला 32 मीटर लम्बा और 4 मीटर चौड़ा है, इसे एक प्रसिद्ध टीवी नेटवर्क ओएसएन ने बनवाया है, इस बल्ले को बनाने का मकसद दुनिया के सबसे बड़े बल्ले के तौर पर इसे गिनीज विश्व रिकार्ड में दर्ज करवाना है । इस बल्ले को संभालने के लिए खिलाड़ी को 52.8 मीटर लंबा होना होगा ।

इस बल्ले के प्रदर्शन के दौरान, हमाद मालिक, ओएसएन के चीफ मार्केटिंग ऑफिसर ने कहा:

आईसीसी विश्वकप 2015: यूएई मे दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट बैट का प्रदर्शन 1

हमने विश्वकप पूर्व, यूएई टीम के ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैण्ड में जाने से पहले इस प्रदर्शनी के माध्यम से ये कोशिस की है की यूएई क्रिकेट प्रसंसक यहाँ आये और यूएई की टीम को प्रोत्साहित करे ।

इस प्रदर्शनी का मुख्या उद्देश्य क्रिकेट के प्रति अपना जुनून दर्शाना और यूएई टीम के लिए आईसीसी विश्वकप 2015 से पहले शुभकामना करनी है ।

उन्होंने कहा; मै अब तक के प्रदर्शन से काफी खुश हु, मैंने जो लक्ष्य निर्धारी किया था वो हासिल हुआ है । हमने तीन विश्वकप (वनडे, टी-20 और यू-19) में योग्यता हासिल की है, और यह हमारी बहुत बड़ी उपलब्धि है । अब हमारा लक्ष्य विश्वकप में जीत हासिल करना है ।      

Sportzwiki संपादक

sportzwiki हिंदी सभी प्रकार के स्पोर्ट्स की सभी खबरे सबसे पहले पाठकों तक पहुँचाने के...

Leave a comment