विश्व कप में पहले 20 दिन अपने परिवार के साथ नहीं रह पाएंगे भारतीय खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में खिलाड़ियों को पत्नी को साथ ले जाने पर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, विराट होंगे नाराज 

विश्व कप में खिलाड़ियों को पत्नी को साथ ले जाने पर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, विराट होंगे नाराज

विश्व कप शुरू होने में अब 40 दिन ही रह गये है. विश्व कप जीतने के लिए सभी टीमें पहले से बहुत मेहनत कर रही है. भारतीय टीम ने भी 15 अप्रैल को अपनी विश्व कप टीम की घोषणा कर दी है. अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज की टीम को छोड़कर अब तक सभी टीमों ने अपनी विश्व कप की टीम की घोषणा कर दी है.

पहले 20 दिन परिवार के साथ नहीं रह पाएंगे भारतीय खिलाड़ी

बीसीसीआई ने विश्व कप के पहले टीम से जुड़े कुछ कड़े फैसले लेते हुए निर्देश दिया है की विश्व कप में पहले 20 दिन तक किसी भी खिलाड़ी का परिवार उनके साथ नहीं रहेगा. इसके साथ ही बीसीसीआई ने कहा की टीम के सभी खिलाड़ी को टीम बस में ही सफर करना होगा. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से गुहार लगायी थी की विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ उनके परिवार को रहने की इजाजत दी जाय.

अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को नहीं मिला विश्व कप टीम में मौका

भारतीय टीम ने अपने विश्व कप की टीम घोषणा की जिसमें अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को मौका नहीं दिया गया है. अंबाती रायडू पिछले 6 महीने से नंबर 4 पर बल्लेबाजी कर रहे थे. अब उनकी जगह टीम के चयनकर्ता ने युवा आलराउंडर विजय शंकर को मौका दिया है. जिन्होंने भारतीय टीम के लिए अभी तक मात्र 9 एकदिवसीय मैच ही खेला है. युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह टीम ने विश्व कप के लिए अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को चुना है.

तीसरी बार विश्व कप पर कब्ज़ा जमाना चाहेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम ने इससे पहले 2 बार विश्व कप के खिताब पर कब्ज़ा जमाया है. भारतीय टीम ने पहली बार 1983 में कपिलदेव की कप्तानी में खिताब पर कब्ज़ा जमाया था. उसके बाद 28 साल बाद भारतीय टीम ने 2011 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरी बार विश्व कप जीता था. भारतीय टीम अब 2019 में विराट कोहली की कप्तानी में तीसरी बार विश्व कप पर कब्ज़ा जमाना चाहेगा.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts