आईसीसी विश्वकप 2019 : वार्नर और स्मिथ के टीम में शामिल होने से ऑस्ट्रेलिया की टीम

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC 2019: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने इस टीम को इंग्लैंड के लिए बताया खतरा, वार्नर-स्मिथ की तारीफ़ 

CWC 2019: इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने इस टीम को इंग्लैंड के लिए बताया खतरा, वार्नर-स्मिथ की तारीफ़

क्रिकेट विश्वकप के खिताबी जंग में अब ज्यादा समय नहीं बचा है. विश्वकप में अब केवल 39 दिन ही बचे हैं. ऐसे में सभी टीमें अपने बेहतरीन खिलाड़ियों को चुन कर अपनी टीम को मजबूती कर रही है. वहीं कुछ टीमों को पसंदीदा टीम के रूप देखा जा रहा है. वर्ल्डकप के लिए पसंदीदा टीमों में भारत, इंग्लैंड के साथ अब ऑस्ट्रेलिया भी जुड़ चुकी है.

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की टीम में वापसी

इंग्लैंड में 30 मई से क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट होगा इस टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार वापसी किया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपने पिछले दो सीरिज में भारत और पाकिस्तान को हराया. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस जीत के साथ ये जाहिर कर दिया है कि वे विश्वकप के दावेदारी के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वही बॉल टेम्परिंग की  वजह से डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ को  एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था. एक साल के प्रतिबन्ध के बाद दोनों को वर्ल्डकप की टीम में जगह मिलने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम और भी मजबूत हो चुकी है.

वार्नर और स्मिथ के टीम में जुड़ने से मजबूती मिली: एलेक्स हेल्स 

 

ऑस्ट्रेलिया की टीम की घोषणा के बाद कई दिग्गजों ने स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के चयन को लेकर अपनी राय दे रहें हैं. इस बार इंग्लैण्ड के वर्तमान खिलाड़ी एलेक्स हेल्स  ने इन दोनों के चयन के बाद सराहना किया है.  क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू नसे  हेल्स के ने कहा ,

“यह एक मजबूत टीम है और वार्नर और स्मिथ के जुड़ने से इसकी ताकत में इजाफा हुआ है. भारत और पाकिस्तान को उसी के घर पर हराने के बाद तो कोई भी इस टीम को हल्के में नहीं लेने वाला खासकर स्मिथ और वार्नर की वापसी वापसी के बाद वो उसी पुराने लय में दिख रहे हैं. इन दोनों के आने से ऑस्ट्रेलिया की टीम काफी खतरनाक हो गई है और उनके पास अपने खिताब को बचाने का अच्छा मौका होगा.”

स्मिथ और वार्नर गुणवत्ता वाले खिलाड़ी : क्रिस वोक्स

 

 

क्रिस वोक्स ने कहा, स्मिथ और वार्नर जिस क्वालिटी के खिलाड़ी हैं. अगर ऑस्ट्रेलिया ने उनको शामिल नहीं किया होता तो शायद यह फैसला काफी मूर्खतापूर्ण होता.

बॉल टेम्परिंग की बात करते हुए क्रिस वोक्स ने कहा,

  “एक खिलाड़ी के दृष्टिकोण से जो उन्होंने किया क्रिकेट के लिहाज से वह ठीक नहीं था, लेकिन एक साल लंबा वक्त होता है. मुझे लगता है उनको (वर्नर और स्मिथ) को फैन्स माफ़ कर दिए हैं. उन्होंने अपना वक्त बिता लिया है. अब वक्त आगे बढ़ने का है उम्मीद है वह अपने क्रिकेट से लोगों के जवाब देंगे.”

विश्वकप के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम

एरोन फिंच (कप्तान), जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), नेथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, उस्मान ख्वाजा, नाथन लियोन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम जाम्पा.

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts