कार्लोस ब्रेथवेट को अंपायर से बदतमीजी पड़ी महंगी, लग गया भारी जुर्माना

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

हार के साथ ही वेस्टइंडीज को लगा दोहरा झटका, ब्रेथवेट पर आईसीसी ने सुनाया ये कड़ा फैसला 

हार के साथ ही वेस्टइंडीज को लगा दोहरा झटका, ब्रेथवेट पर आईसीसी ने सुनाया ये कड़ा फैसला

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. वेस्टइंडीज की टीम को इस टूनामेंट में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में एक वाकये के लिए कार्लोस ब्रेथवेट को जुर्माना लगाया गया है.

इंग्लैंड ने दर्ज की आसान जीत, नहीं चला कार्लोस ब्रेथवेट का बल्ला

हार के साथ ही वेस्टइंडीज को लगा दोहरा झटका, ब्रेथवेट पर आईसीसी ने सुनाया ये कड़ा फैसला 1

इस विश्व कप के 19वें मैच में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज की टीम आमने सामने थी. इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज के टीम की तरफ से क्रिस गेल ने 36 रन, निकोलस पूरन 63 रन, हेटमायर ने 39 रन बनाए जिसकी मदद से वेस्टइंडीज की टीम अपने सभी विकेट खोकर 212 रन बनाए.

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम के और से जो रूट ने नाबाद 100 रन, जॉनी बैरेस्टो ने 45 रन और क्रिस वोक्स ने 40 रन बना कर इंग्लैंड की टीम को ये मैच 8 विकेट से जीता दिया. जो रूट को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

कार्लोस ब्रेथवेट ने अंपायर से बदतमीजी

हार के साथ ही वेस्टइंडीज को लगा दोहरा झटका, ब्रेथवेट पर आईसीसी ने सुनाया ये कड़ा फैसला 2

वेस्टइंडीज की पारी के 44वें ओवर में 22 गेंद पर 14 रन बनाकर खेल रहे कार्लोस ब्रेथवेट जोफ्रा आर्चर की  गेंद पर शॉट खेलने गये लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का   किनारा लिया और  विकेटकीपर जोस बटलर के दस्तानों में चली गयी.

जिसे अंपायर कुमार धर्मसेना ने आउट करार दिया तो कार्लोस ब्रेथवेट गुस्से में आ गये और उन्होंने बदतमीजी की. मुकाबले के बाद मैच रेफरी डेविड बून ने ब्रेथवेट पर जुर्माना लगाया जिसे कार्लोस ने बिना बहस के मान लिया. इस मैच में दुसरे अंपायर के रूप में सुंदरम रवि थे.

अब बांग्लादेश से होगा वेस्टइंडीज टीम का सामना

हार के साथ ही वेस्टइंडीज को लगा दोहरा झटका, ब्रेथवेट पर आईसीसी ने सुनाया ये कड़ा फैसला 3

इस विश्व कप में अब वेस्टइंडीज टीम का अगला मुकाबला 17 जून को बांग्लादेश की टीम से होगा. बांग्लादेश की टीम का पिछला मैच बारिश के रद्द हो गया था. इन दोनों टीमों को लय में वापसी के लिए जीत जरुरी है. इसलिए ये मैच बहुत ही रोमांचक होने की उम्मीद है.

Related posts