भारतीय टीम को विश्व कप में लगा बड़ा झटका, ये दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेगा अगले

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम से 3 हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन, ये खिलाड़ी टीम में लेगा उनकी जगह 

भारतीय टीम से 3 हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन, ये खिलाड़ी टीम में लेगा उनकी जगह

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. भारतीय टीम को विश्व कप के लिहाज से एक बड़ा झटका लग गया है. फॉर्म में चल रहा खिलाड़ी अगले तीन हफ्तों के लिए टीम से बाहर हो गया है.

शिखर धवन चोट के कारण नहीं खेलेंगे अगले तीन हफ्ते

शिखर धवन

पिछले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार 117 रन बना कर भारतीय टीम को 36 रनों से मैच जिताने वाले शिखर धवन अगुंठे में चोट के कारण अगले तीन हफ्ते के लिए टीम से बाहर हो गये हैं. इस विश्व कप में शिखर धवन की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धवन जल्दी आउट हो गये थे.

लेकिन पिछले मैच की पारी से वो फॉर्म में वापस आ गये थे. अब उनका इस तरह चोट के कारण तीन हफ्ते यानी पूरे जून में ना खेल पाना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है. शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में नाथन कुल्टर नाइल की एक गेंद अगुठे में लग गयी थी. जिसके कारण वो दूसरी पारी में फील्डिंग करने भी नहीं आयें थे. शिखर धवन के बाहर होने के बाद के एल राहुल, रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत कर सकते हैं.

आईसीसी टूनामेंट में अच्छा है शिखर धवन का रिकॉर्ड

भारतीय टीम से 3 हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन, ये खिलाड़ी टीम में लेगा उनकी जगह 1

 

बात अगर आईसीसी के टूनामेंट की करें तो शिखर धवन ने अब तक बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है. आईसीसी टूनामेंट में अब तक वो 6 शतक लगा चुके हैं. धवन ने 2015 विश्व कप में भी 2 शतक लगाए थे. सूत्रों के अनुसार धवन की जगह सलामी बल्लेबाजी की जिम्मेदारी अब केएल राहुल निभाएंगे.

जबकि उनकी जगह टीम में ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है. अभी तो टीम में उनकी जगह दिनेश कार्तिक या विजय शंकर को मौका मिल सकता है. धवन पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले बड़े मुकाबले में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे.

अब न्यूज़ीलैण्ड से भिड़ेगी भारतीय टीम

भारतीय टीम से 3 हफ्ते के लिए बाहर हुए शिखर धवन, ये खिलाड़ी टीम में लेगा उनकी जगह 2

इस विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मैच 13 जून को न्यूज़ीलैण्ड की टीम से होगा. न्यूज़ीलैण्ड की टीम ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं और तीनो में जीत दर्ज की है. 16 जून को भारतीय टीम मेनचेस्टर में पाकिस्तान के खिलाफ भी भिड़ेगी.

Related posts