साउथ अफ्रीका के नाम है सबसे ज्यादा बार अंतिम ओवर में विश्व कप मैच हारने का विश्व रिकॉर्ड 1

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. दक्षिण अफ्रीका की टीम अब तक इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी है. इस कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप से बाहर हो गयी है.

दक्षिण अफ्रीका की टीम विश्व कप में अंतिम ओवर में हारी सबसे ज्यादा मैच

साउथ अफ्रीका के नाम है सबसे ज्यादा बार अंतिम ओवर में विश्व कप मैच हारने का विश्व रिकॉर्ड 2

अब तक विश्व कप के इतिहास में दक्षिण अफ्रीका की टीम सबसे ज्यादा बार लक्ष्य को बचाते हुए अंतिम ओवर में हारी है. इस रिकॉर्ड की शुरुआत 1992 में श्रीलंका के खिलाफ हुई थी. इसी विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ इस टीम को दूसरी बार ऐसी हार देखने को मिली थी.

1999 के विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी. इसके बाद पिछले विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम को सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड की टीम ने 1 गेंद पहले हराया था. अब इस विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ फिर से उन्हें आखिरी ओवर में लक्ष्य को बचाते हुए हार का सामना करना पड़ा.

ये विश्व कप भी अच्छा नही गया दक्षिण अफ्रीका के लिए

साउथ अफ्रीका के नाम है सबसे ज्यादा बार अंतिम ओवर में विश्व कप मैच हारने का विश्व रिकॉर्ड 3

इस विश्व कप में अब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बहुत ही खराब प्रदर्शन किया है. इस विश्व कप के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. उसके बाद उनकी टीम बांग्लादेश के खिलाफ भी हार गयी. अपने तीसरे मैच में अफ्रीका की टीम भारत के खिलाफ हार गयी थी.

इस टीम का चौथा मैच बारिश के कारण धुल गया था. पांचवे मैच में अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को हरा कर इस विश्व कप की पहली जीत दर्ज की थी. उसके बाद इस टीम को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी हार का सामना करना पड़ा.

पाकिस्तान के खिलाफ अपना अगला मैच खेलेगी अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका

इंग्लैंड में हो रहे इस विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका की टीम का अगला मुकाबला 23 जून को पाकिस्तान से हैं. पाकिस्तान की टीम अपना पिछला मैच भारतीय टीम के खिलाफ बुरी तरह से हार कर रही है. पाकिस्तान की टीम के लिए ये मैच करो या मरो वाला होगा.