वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 रन बनाते ही एक और विश्व रिकॉर्ड बना देंगे भारतीय कप्तान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

37 रन बनाते ही विश्व क्रिकेट का एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना देंगे विराट कोहली 

37 रन बनाते ही विश्व क्रिकेट का एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना देंगे विराट कोहली

विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. ये विश्व कप इस समय रोमांचक मोड़ पर पहुँच गया है. भारतीय टीम का अगला मैच वेस्टइंडीज से है. इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली एक और बड़े कीर्तिमान तक पहुँच सकते हैं.

37 रन बनाते ही विश्व क्रिकेट का एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना देंगे विराट कोहली 1

वेस्टइंडीज के खिलाफ 37 रन बनाते एक और रिकॉर्ड बना देंगे विराट कोहली

37 रन बनाते ही विश्व क्रिकेट का एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना देंगे विराट कोहली 2

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं कोई ना कोई नया रिकॉर्ड बनाते हैं या कोई बड़ा रिकॉर्ड तोड़ते हैं. इस विश्व कप में ही पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 11,000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था.

अब ये खिलाड़ी एक और बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने के बिलकुल करीब पहुँच गया है. वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच में भारतीय टीम के कप्तान जैसे ही 37 रन बनायेंगे तो वो विश्व क्रिकेट में सबसे तेज 20,000 रन बना लेंगे.

ऐसा करने वाले विराट कोहली तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे. उनसे पहले सचिन तेंदुलकर ने 34,357 रन और राहुल द्रविड़ ने 24,208 रन बनाए हैं. विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में 6613 रन, टी20 क्रिकेट में 2263 रन और एकदिवसीय क्रिकेट में 11,087 रन बनाए हैं.

ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर का तोड़ेंगे रिकॉर्ड

37 रन बनाते ही विश्व क्रिकेट का एक और ऐतिहासिक रिकॉर्ड बना देंगे विराट कोहली 3

विराट कोहली 37 रन बनाकर वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और भारत के सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों ने 20,000 रन 453 पारियों में बनाए थे. जबकि कोहली ने अभी तक मात्र 416 पारियां ही खेली हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर रिकी पोंटिंग हैं.

जिन्होंने इस आकड़े तक पहुँचने के लिए 468 पारियां खेली थी. विश्व क्रिकेट में अब तक 11 खिलाड़ियों ने 20,000 रनों का आकड़ा पार किया है. विराट कोहली इस लिस्ट में पहुँचने वाले 12वें खिलाड़ी बन जायेंगे. इस टूनामेंट में अब तक विराट कोहली 3 अर्द्धशतक जड़ चुके हैं और शानदार बल्लेबाजी कर रहें है.

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी भारतीय टीम

वेस्टइंडीज

 

इंग्लैंड में हो रहे विश्व कप में भारतीय टीम का अगला मैच कल मेनचेस्टर के मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलेगी. वेस्टइंडीज की टीम अपने पिछले मैच में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार गयी थी. जबकि भारतीय टीम अपने पिछले मैच में अफगानिस्तान को हरा कर आ रही है.

Related posts