विराट कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं हाशिम अमला, आज दोनों देशों में

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली के सामने ही कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं हाशिम अमला 

विराट कोहली के सामने ही कोहली का विश्व रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं हाशिम अमला

विश्व कप 2019 की शुरुआत हो चुकी है. इस बार का विश्व कप इंग्लैंड और वेल्स में खेला जायेगा. इस विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जायेगा. इस विश्व कप में कई दिग्गज खिलाड़ियों ने भारतीय टीम को विश्व कप खिताब जीतने का प्रबल दावेदार बताया है. भारतीय टीम की कप्तानी विराट कोहली के हाथों में हैं.

विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने वाले हैं हाशिम अमला

विराट कोहली

इस विश्व कप के 8वें मैच में यदि चोटिल हाशिम अमला फिट होकर दक्षिण अफ्रीका के लिए खेलने उतरते हैं तो उनके पास एक मौका होगा विराट कोहली के विश्व रिकॉर्ड को तोड़ने का. वो रिकॉर्ड है एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज 8000 रन बनाने का रिकॉर्ड. विराट कोहली ने ये रिकॉर्ड 183 मैच के 175 पारियों में खेलकर बनाया था.

कोहली ने इतना रन बनाने के लिए दक्षिण अफ्रीका के ही एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोडा था. जिन्होंने 8000 रन बनाने के लिए 190 मैच की 182 पारिया खेली थी. इन दोनों के अलावा शीर्ष पांच में भारत के सौरव गांगुली, रोहित शर्मा और न्यूज़ीलैण्ड के रॉस टेलर का नाम शामिल है.

शायद आज ना टूटे विराट कोहली का रिकॉर्ड

विराट कोहली

हाशिम अमला ने अभी तक एकदिवसीय क्रिकेट में 175 मैच की 172 पारिया खेली हैं. जिनमें उनके 7923 रन है. विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए अब उनको मात्र 77 रन चाहिए और उनके पास इसके लिए दो पारिया खेलने हो है. लेकिन आज विराट कोहली का रिकॉर्ड बच सकता है क्योंकी हाशिम अमला चोटिल है.

उनका भारतीय टीम के खिलाफ खेलना अभी तक पक्का नहीं है. अमला को इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद हेलमेट में लग गयी थी. जिसके बाद उन्हें मैदान से जाना पड़ा था. हालाँकि उसके बाद वो उस मैच में बल्लेबाजी करने आये. बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में अमला टीम का हिस्सा नहीं थे.

आज भिड़ेगी दोनों टीमें

विराट कोहली

भारतीय टीम और दक्षिण अफ्रीका की टीम आज साउथेम्प्टन में एक दुसरे के आमने सामने होंगी. भारतीय टीम का इस विश्व कप का ये पहला मैच होगा जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम दो मैच खेल चुकी है. जिसमें उसको इंग्लैंड और बांग्लादेश से हार मिल चुकी है.

Related posts