आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप का जब 30 वां मैच पाक और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा, तो दोनों टीमों के केवल जीत के अपने मनोबल को बढ़ाने का मौका है, क्योंकि इन दोनों ही टीमों के पास सेमीफाइनल में प्रवेश करने की संभावनाएं न के बराबर दिखाई दे रही है.

मलिक ने इस साल के शुरुआत में ही कहा था कि वह इस विश्वकप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. शोएब मलिक का पाक टीम के अधिकांश खिलाडियों की तरह विश्वकप निराशाजनक ही रहा है, अंकतालिका में दोनों ही टीमें सबसे नीचे हैं.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पाक टीम किसी प्रयोग को करने से बचती नजर आएगी, क्योंकि टीम के सभी खिलाड़ियों ने ही खराब प्रर्दशन किया है. पाक टीम इस प्लेइंग इलेवन के साथ दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में उतर सकती है.

इमाम उल हकः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1

पाक टीम के ओपनर बल्लेबाज की भूमिका निभाने वाले इमाम का यो सत्र तो ज्यादा अच्छा नहीं रहा है क्योंकि वह बल्ले से बड़ी पारियां खेलने में असफल रहे हैं. भारत के खिलाफ भी वह संघर्ष करते हुए नजर आए थे, 18 गेंदो में मात्र 7 रन ही बनाए थे.

फखर जमानः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2

फखर जमान जिस बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, वह उसको दिखा पाने में असफल रहे हैं, हालांकि इन्होंने भारतीय टीम के खिलाफ 63 रनों की पारी खेलकर टीम को दबाव से उबारने का प्रयास किया, लेकिन वह ज्यादा देर तक मैदान पर टिक नहीं सके. अफ्रीका के खिलाफ यदि मैच को जीतने है तो उन्हें बल्ले के साथ एक बार फिर से अच्छा प्रर्दशन करना होगा.

बाबर आजमः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3

बाबर आजम और फखर जमान की जोड़ी जब तक भारतीय टीम के खिलाफ मैदान पर थी, तब तो लग रहा था कि वह कुछ कमाल कर पाएंगे, लेकिन इस जोड़ी के टूटने के बाद ऐसा लगा कि पूरी पाक टीम आउट हो गई.

मोहम्मद हफीजः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4

पाक टीम के मोहम्मद हफीज क्षमता के अनुरुप प्रर्दशन में नाकामयाब साबित हुए हैं. पाक टीम का मध्य़क्रम बड़ी परेशानी रहा है, कोई भी खिलाड़ी टिककर नहीं खेल पाय़ा है. इसी कारण टीम को इतने मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

सरफराज अहमदः 

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5

पाक टीम के कप्तान की भूमिका निभा रहें सरफराज जिनकी टीम इंडिया की हार के बाद खासी आलोचना की गई,  हालांकि वह न तो बल्ले से कोई खास प्रर्दशन कर पाएं हैं और न ही कप्तान के तौर पर कोई प्रर्दशन करने  में कामयाब हो पाए हैं, वह प्रत्येक रणनीति में फेल होते हुए नजर आएं हैं.

शोएब मलिकः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 6

आखिरी विश्वकप खेल रहे शोएब मलिक को अगर छाप छोड़नी हैं तो इस, मुकाबले में वह बल्ले से प्रर्दशन कर टीम को जीत दिला सकते हैं, हालांकि टीम के सेमीफाइलन में पहुंचने के आसार तो नहीं दिखाई दे रहे हैं, लेकिन अगर वह इस होड़ में टीम को शामिल करा पाते हैं तो शोएब के लिए सोन पर सुहागा रहेगा, क्योंकि वह अभी तक किसी भी मैच में दहाई के आंकड़े को पार नहीं कर पाएं हैं.

इमाद वसीमः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 7

इमाद वसीम जो कि टीम के लिए मजबूती के साथ खड़े हुए नजर आते हैं, लेकिन इनको साथ देने के लिए कोई बल्लेबाज नहीं मिल पाता है, जिससे वह भी दबाव में बिखर जाते हैं, इमाद ने इंडिया के खिलाफ 36 गेंदो में 46 रनों की पारी खेली थी. वह बल्ले और गेंद दोनों से ही अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं.

शदाब खानः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 8

गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रर्दशन करने वाले शदाब का अभी तक का प्रर्दशन काबिलेतारीफरहा है लेकिन टीम के प्रमुख बल्लेबाजों ने बल्ले से नाकामी दिखाई है जिसके कारण टीम पिछड़ती हुई चली गई.

हसन अलीः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 9

हसन अली गेंद से कोई महत्वपूर्ण प्रर्दशन नहीं कर पाए हैं, इन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 9 के ज्यादा औसत से रन लुटाए थे. 9 ओवर में 84 रन लुटाने वाले हसन ने मात्र 1 विकेट हासिल किया था. गेंदबाजी पक्ष जो कि पाक टीम का सबसे मजबूत पक्ष माना जाता था, वह भी इस बार कमजोर साबित होता हुआ दिखाई दिया है.

मोहम्मद आमिरः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 10

टीम का एक मात्र सफल गेंदबाज जो कि इस समय लय में दिखाई दे रहा है, लेकिन उनका और कोई गेंदबाज साथ नहीं दे रहा है. पिछले मैच में 10 ओवर में 47 रन देकर 3 विकेट हासिल किए थे.

वहाब रियाजः

आईसीसी विश्वकप 2019ः पाक टीम इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 11

वहाब रियाज जो कि टीम के प्रमुख गेंदबाजी के रुप में अगुवाकारी करते हैं, लेकिन वह इस समय लाइन और लेंग्थ में फेल नजर आए हैं, वहाब ने इंडिया के खिलाफ 7 रनों से भी ज्यादा की औसते से रन लुटाये थे.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts