CWCSL: वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड ने मजबूत की अपनी पकड़, भारत को इस वजह से मिलेगी डायरेक्ट एंट्री 1

ENG vs NED के बीच खेले गये 3 मैचों की वनडे मुकाबले में इंग्लैंड नीदरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। इस सीरीज के जीत के साथ इंग्लैंड को आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) के प्वाइंट्स टेबल में भी जबरदस्त फायदा हुआ है।

दरअसल ENG vs NED के बीच खेले गये सीरीज को जीतने के बाद इंग्लैंड वर्ल्ड कप सुपर लीग के प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर आ चुकी है। वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) का ये पहला संस्करण है और जिसमें भारत के अलावा 7 अन्य टीम वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई करने वाली है। इस समय फिलहाल इंग्लैंड टॉप स्थान हासिल कर दूसरे टीमों को वर्ल्ड कप के लिए चुनौती दे चुकी है।

इंग्लैंड ने बनाया दबदबा

CWCSL: वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड ने मजबूत की अपनी पकड़, भारत को इस वजह से मिलेगी डायरेक्ट एंट्री 2

ENG vs NED के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेला गया जिसमें इंग्लैंड नीदरलैंड को 3-0 से क्लीन स्वीप कर सीरीज अपने नाम करने के साथ-साथ वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) में भी पहले पायदान पर आ चुकी है।

क्लीन स्वीप करने के बाद इंग्लैंड को 10 अंक मिले और इसी के साथ इंग्लैंड के 18 मैचों में 125 अंक हो चुके हैं। बता दें कि अपने 18 मैचों में इंग्लैंड को 12 में जीत तो 5 में हार का सामना करना पड़ा है। वहीं एक मैच का कोई रिजल्ट नहीं निकला है। इसी के साथ इंग्लैंड के रन रेट में भी बेहद सुधार देखने को मिला है। इंग्लैंड के बाद बांग्लादेश है, जिसने 18 मैचों में 12 में जीत के साथ 120 प्वाइंट्स लेकर फिलहाल दूसरे स्थान पर कायम है।

भारत से पाकिस्तान निकला आगे

CWCSL: वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड ने मजबूत की अपनी पकड़, भारत को इस वजह से मिलेगी डायरेक्ट एंट्री 3

वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) में इंग्लैंड ने टॉप स्थान पर फिलहाल कब्जा कर रखा है। इंग्लैंड और बांग्लादेश के बाद अफगानिस्तान है, जो 12मैचों में 10 जीत और 2 हार के साथ 100 अंक लेकर तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

भारत की बात करे तो ये अब टॉप-5 से खिसक कर छठें स्थान पर आ चुका है। वैसे इससे तो भारत को कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है क्योंकि वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत के पास है जिस वजह से भारत डायरेक्ट ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेगा।

लेकिन पाकिस्तान को देखे, तो ये फिलहाल चौथे स्थान पर आ चुका है। पाकिस्तान ने अपने 15 मैचों में 9 जीत और 6 हार के साथ 90 अंक लेकर चौथे स्थान पर है। इसके अलावा वेस्ट इंडीज की टीम 21 मैचों में 8 जीत और 13 हार के साथ 80 अंक लेकर पांचवें स्थान पर है। लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, श्रीलंका, साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे और नीदरलैंड जैसी टीमें है।

क्या है वर्ल्ड कप सुपर लीग?

CWCSL: वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड ने मजबूत की अपनी पकड़, भारत को इस वजह से मिलेगी डायरेक्ट एंट्री 4

आईसीसी वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) का ये पहला संस्करण है और इस लीग के जरिए भारत के अलावा 7 अन्य टीमें वर्ल्ड कप के लिए डायरेक्ट क्वालीफाई करने वाली है। इसके अलावा बाकि के दो टीमों का चयन क्वालीफायर के जरिए होने वाला है। बता दें कि सुपर लीग में कुल 13 टीमें है और हर टीम को 8 सीरीज खेलने का मौका दिया जायेगा जो कि 4 घर में और 4 बाहर खेला जायेगा। हर सीरीज में कुल 3 मैच होने वाला है और सीरीज जीतने वाली टीम को 10 अंक दिये जायेंगे वहीं टाई या फिर परिणाम न निकलने पर 5 अंक मिलेंगे। हालांकि वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी भारत कर रहा है तो भारत पहले ही वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई होने वाला है लेकिन बाकि टीमों को क्वालीफाई के लिए अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा।

One reply on “CWCSL: वर्ल्ड कप में क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड ने मजबूत की अपनी पकड़, भारत को इस वजह से मिलेगी डायरेक्ट एंट्री”

Comments are closed.