आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के रैंकिंग में भारतीय टीम पहले पायदान पर पहुंची,

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच जीतने के बाद टीम रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा भारत, चौथे स्थान पर इंग्लैंड 

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच जीतने के बाद टीम रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा भारत, चौथे स्थान पर इंग्लैंड

टेस्ट क्रिकेट को रोमांचक बनाने के लिए आईसीसी ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की है. जिसमें पहले पायदान पर रखने की जंग की शुरुआत अब हो चुकी है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम और इंग्लैंड द्वारा ऑस्ट्रेलिया को एशेज सीरीज में हराने के बाद अब इसके पॉइंट्स टेबल में बहुत परिवर्तन हो चूका है.

भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में पहले पायदान पर पहुंची

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच जीतने के बाद टीम रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा भारत, चौथे स्थान पर इंग्लैंड 1

एंटिगा में भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी. इस मैच में भारतीय टीम ने अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी और रवीन्द्र जडेजा के शानदार बल्लेबाजी और इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह के शानदार गेंदबाजी के दम पर मैच में 318 रनों से जीत मिली है.

इस मैच में भारतीय टीम ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज के खिलाफ 419 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसके जवाब में जसप्रीत बुमराह के पांच विकेट और इशांत शर्मा के 3 विकेट के मदद से भारतीय टीम ने उन्हें मात्र 100 रनों पर समेट दिया. इस जीत के बाद भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में पहले पायदान पर पहुँच चुकी है.

इंग्लैंड की टीम ने पाया चौथा स्थान

आईसीसी

लीड्स के मैदान पर खेले गये एशेज के तीसरे टेस्ट मैच में एक विकेट से जीतने वाली इंग्लैंड की टीम रैंकिंग में नंबर 4 पर पहुँच चुकी है. इस मैच की पहली पारी में इंग्लैंड की टीम मात्र 67 रनों पर ही आलआउट हो गयी थी. जिसके पहले ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 179 रन बनाए थे. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 246 रन बनाये.

चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 359 रनों की जरुरत थी. इंग्लैंड की टीम के लिए मैच में बेन स्टोक्स ने 135 रन बनाए थे. जिसके कारण वो मैच को 1 विकेट से जीत पायें. इस जीत के बाद इंग्लैंड की टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में नंबर 4 पर पहुँच गयी है.

श्रीलंका के मैच की समाप्ति के बाद आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग होगा बदलाव

आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का पहला मैच जीतने के बाद टीम रैंकिंग के टॉप पर पहुंचा भारत, चौथे स्थान पर इंग्लैंड 2

अभी श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा मैच प्रगति पर है. इस मैच में यदि श्रीलंका की टीम ने जीत दर्ज की तो वो पहले पायदान पर पहुँच जायेंगे. जबकि न्यूजीलैंड की टीम जीती तो रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुँच जायेगी. आने वाले समय में कई टेस्ट मैच और खेले जाने हैं.

Related posts