बड़ी खबर- कप्तान कोहली के लिए आज अग्निपरीक्षा, अगर फेल हुए तो गंवानी पड़ेगी कप्तानी 1

जहाँ एक तरफ भारतीय टीम अपने एतिहासिक मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करने उतरेगी, तो वहीँ दूसरी तरफ भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली जो की गर्दन की चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे  कप्तान  कोहली फिटनेस के दौर से गुजर रहे होंगे.   इनके यह चोट आईपीएल के दौरान लगी थी. तब से टीम से बाहर रहते हुए आराम कर रहे है.

बड़ी खबर- कप्तान कोहली के लिए आज अग्निपरीक्षा, अगर फेल हुए तो गंवानी पड़ेगी कप्तानी 2

आज उनका राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस टेस्ट होगा. फिटनेस के दौर से गुजरते हुए कोहली भी यही कामना कर रहे है कि वह फिट घोषित हो और 3 जुलाई से होने वाली इंग्लैंड सीरीज के लिए उपलब्ध हो सके.

सरे के साथ काउंटी क्रिकेट के कार्यकाल को भी छोड़ना पड़ा . बीसीसीआई ने सुझाव दिया था कि अगले महीने में होने वाली इंग्लैंड सिरीज को देखते हुए कोहली को अभी आराम की आवश्यता है.

पिछले महीने बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने कोहली को यह सुझाव दिया था कि उन्हें अभी आराम करना चाहिए . क्यूंकि उन्हें जुलाई में होने वाली इंग्लैंड सीरीज के लिए उपलब्ध रहना होगा.

बड़ी खबर- कप्तान कोहली के लिए आज अग्निपरीक्षा, अगर फेल हुए तो गंवानी पड़ेगी कप्तानी 3

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया “हम चाहते हैं कि वह इंग्लैंड दौरे के लिए पूरी तरह फिट हो, क्योंकि आने वाले समय में विश्वकप का आयोजन भी इंग्लैंड की सरजमी पर होगा, जिसको लेकर उनको टीम में उपलब्ध रहना आवश्यक है.”

इस समय इंडियन टीम अफगानी टीम के साथ एकमात्र ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेल रही है. इस टीम की अगुवाई अजिंक्य रहाणे कर रहे है.

Image result for कोहली

इंग्लैंड टीम के साथ होने वाली सीरीज के लिए सभी खिलाड़ियों को टीम के लिए उपलब्ध रहना होगा. जिससे इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप के लिए वहां पर समय बिताने, परिस्तिथियों को समझने का अवसर प्राप्त होगा. इसे सभी खिलाड़ियों को बखूबी निभाना होगा.

 

Leave a comment