सौरव गांगुली ने भारत-पकिस्तान श्रृंखला के बारे में दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान व BCCI सदस्य के सलाहकार सौरव गांगुली ने कहा, कि भविष्य में भारत-पाकिस्तान श्रृंखला यदि होता है, जब होगा तब देखा जायेगा. जब सौरव गांगुली से भारत – पाकिस्तान सीरीज के बारे में पूछा गया तो उसने कहा, यदि ऐसा होता है, जब ऐसा होगा तब देखा जायेगा.

इससे से पहले सौरव गांगुली ने सीमा पार से आने वाले आतंकवाद बंद हो जाने की बात कही थी जिस पर BCCI ने उनका समर्थन किया था. सौरव ने ए भी कहा कि जब तक पकिस्तान आतंकबाद को भारत में आने से बंद नहीं करता तब तक पकिस्तान के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को शुरू नहीं किया जा सकता.

आतंकवाद के बारे में BCCI ने कहा कि जब तक आतंकवादी पूरी तरह से सीमा के पार नहीं चले जाते हम श्रंखला के बारे में नहीं सोचेंगे. सौरव गांगुली ने पत्रकारों से बताया की वह दिल्ली में आतंकवादी हमले के कुछ ही दिन बाद एक समारोह में भाग लेने के लिए गए हुए थे.

पीसीबी, संयुक्त अरब अमीरात में द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ वार्ता की, लेकिन BCCI ने इसे अभी फाइनल नहीं किया है उसने कहा कि श्रृंखला को फाइनल करने से पहले कई बातों को संबोधित किया जाना चाहिए. लेकिन गुरुदासपुर पुलिस स्टेशन पर हुए आतंकी हमले से PCB धरासाही हो गई है.

PCB, संयुक्त अरब अमीरात में श्रृंखला की मेजबानी करना चाहता है. यह निर्णय शहरयार खान द्वारा दो महीने के अन्दर लिया जायेगा.

भारत और पकिस्तान 2007 के बाद टेस्ट मैचो में एक दुसरे का सामना नहीं काया है. लेकिन वनडे मैचों में कई बार सामना करना पड़ा है. इस समय किसी श्रृंखला में भाग लेने के लिए इन दोनों देशों की संभावना गंभीर लगती है.

 

 

Related Topics