टेस्ट क्रिकेट में पिछले ही दिनों एक इतिहास को बनते देखा गया। जहां न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल ने इतिहास रच दिया। एजाज पटेल ने वो काम कर दिखाया जो शेन वार्न, मुथैया मुरलीधरन, हरभजन सिंह, सकलैन मुश्ताक जैसे दिग्गज गेंदबाज भी नहीं कर पाए। वो काम है टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में सभी 10 विकेट…

एजाज पटेल ने हाल ही में रचा था इतिहास

एजाज पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में परफेक्ट-10 को पूरा कर अनिल कुंबले और जिम लेकर जैसे गेंदबाजों के क्लब में शामिल हो गए। भारत के खिलाफ मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में एजाज पटेल ने ये कीर्तिमान अपने नाम किया।

टेस्ट क्रिकेट की किसी एक टेस्ट पारी में सभी 10 विकेट का कमाल टेस्ट के 144 साल के इतिहास में केवल तीसरी बार हुआ है। इससे पहले 1956 में इंग्लैंड के जिम लेकर और 1999 में भारत के अनिल कुंबले ने कमाल किया था।

एजाज पटेल चाहते हैं आईपीएल खेलना

एजाज पटेल अपने इस कारनामें के बाद तो हर किसी के दिलों में बस गए हैं, जहां पिछले कुछ दिनों से तो उन्हीं की चर्चा होती है।  मुंबई के वानखड़े में खेले गए इस टेस्ट मैच को तो भारत ने 372 रनों से जीता था, लेकिन एजाज पटेल ने अपने कारनामें से इस जीत को भी ढक सा दिया।

मुंबई में ही जन्में एजाज पटेल ने अपनी जन्मभूमि पर परफेक्ट 10 का जो कमाल किया, वो वाकई में बड़ी बात है। एजाज पटेल को जमकर सराहना मिल रही है। इसी बीच उन्होंने खुद ही माना कि अगर उन्हें अब आईपीएल खेलने का मौका मिलेगा, तो वो इसे जरूर खेलेंगे।

मौका मिला तो जरूर खेलूंगा आईपीएल

एजाज पटेल ने एक इंटरव्यू के दौरान आईपीएल में खेलने के सवाल पर जवाब दिया और कहा कि

“अगर मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिलता है तो मै जरूर खेलना चाहूंगा। भारत में ही नहीं पूरे विश्व में लोग आईपीएल को काफी पसंद करते हैं। ये एक अद्भुत टूर्नामेंट है। ये मेरे लिए बड़ी बात होगी अगर मुझे इस टूर्नामेंट में खेलने का मौका मिले।”