CWC 2019: अगर केदार जाधव नहीं हुए विश्व कप से पहले फिट, तो यह 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह 1

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम तैयार है। लेकिन 30 मई से शुरू होने जा रहे इस विश्व कप से ठीक पहले उस वक्त बड़ा झटका लगा जब टीम के बल्लेबाज केदार जाधव आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए जिससे उन्हें आईपीएल से बाहर होना पड़ा है।

केदार जाधव के बाहर होने पर ये तीन खिलाड़ी ले सकते हैं जगह

केदार जाधव आईपीएल से तो बाहर हो चुके हैं और विश्व कप में भी संदेह बना हुआ है। हालांकि उनका ईलाज जारी है और माना जा रहा है कि वो विश्व कप से पहले फिट हो सकते हैं।

CWC 2019: अगर केदार जाधव नहीं हुए विश्व कप से पहले फिट, तो यह 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह 2

लेकिन जब बात करें केदार जाधव के विश्व कप से चोट के कारण बाहर होने की स्थिति की तो वैसे में उनका स्थान कौन लेगा। तो आपको बताते हैं वो तीन नाम जो केदार का स्थान लेने में हैं सबसे प्रबल दावेदार….

 

अंबाती रायडू

भारतीय टीम में अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू को विश्व कप के लिए नहीं चुने जाने पर काफी बखेड़ा खड़ा किया गया था। अंबाती रायडू के पास विश्व कप में शामिल होने का एक और बड़ा मौका मिल सकता है।

CWC 2019: अगर केदार जाधव नहीं हुए विश्व कप से पहले फिट, तो यह 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह 3

विश्व कप की भारतीय टीम में बल्लेबाज शामिल केदार जाधव आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए हैं। केदार जाधव को लेकर हालांकि ये तो नहीं कहा गया है कि वो विश्व कप में नहीं होंगे लेकिन अगर उन्हें चोट के चलते विश्व कप से बाहर होना पड़ा तो रायडू उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं।

मनीष पांडे

करीब 1 साल से पहले तक तो प्रतिभाशाली बल्लेबाज मनीष पांडे को भारतीय टीम में निश्चित माना जाने लगा था लेकिन खराब फॉर्म ने मनीष पांडे को बाहर का रास्ता दिखा दिया जिसके बाद से वो लगातार टीम से बाहर हैं।

CWC 2019: अगर केदार जाधव नहीं हुए विश्व कप से पहले फिट, तो यह 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह 4

लेकिन मनीष पांडे के पास एक बार फिर से भारतीय टीम में शामिल होने का मौका है। आईपीएल में उनकी फॉर्म को देखते हुए केदार जाधव के चोट के कारण बाहर होने पर पांडे को मौका दिया जा सकता है।

ऋषभ पंत

भारतीय टीम के प्रतिभाशाली बल्लेबाज ऋषभ पंत का तो विश्व कप की टीम में शामिल होना तय माना जा रहा था। लेकिन आखिरी पलों में ऋषभ पंत को नहीं चुना गया जिसके कई फैंस नाराज भी हैं।

CWC 2019: अगर केदार जाधव नहीं हुए विश्व कप से पहले फिट, तो यह 3 खिलाड़ी ले सकते हैं टीम में उनकी जगह 5

लेकिन ऋषभ पंत के पास केदार जाधव की चोट ने संभावना बनायी है कि वो विश्व कप टीम में शामिल हो। अगर केदार जाधव चोटिल होने के कारण विश्व कप से बाहर होत हैं तो ऋषभ पंत दावेदार हैं।

 

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।