श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर खुद को साबित नहीं कर पाएंगे, तो मुझे हैरानी होगी : रवि शास्त्री

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

रवि शास्त्री ने कहा, अगर श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर खुद को साबित नहीं कर पाएंगे, तो मुझे हैरानी होगी 

रवि शास्त्री ने कहा, अगर श्रेयस अय्यर नंबर-4 पर खुद को साबित नहीं कर पाएंगे, तो मुझे हैरानी होगी

भारतीय टीम को पिछले 2 साल से नंबर-4 के बल्लेबाज की तलाश है. इस नंबर पर बहुत से खिलाड़ियों को अजमाया जा चूका है, लेकिन कोई भी खिलाड़ी इस नंबर पर खुद को साबित नहीं कर पा रहा था. युवराज सिंह के जाने के बाद भारतीय टीम ने इस नंबर पर मनीष पांडे, केएल राहुल, अम्बाती रायडू, केधार जाधव, सुरेश रैना, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत जैसे कई खिलाड़ियों को अजमा लिया है, लेकिन कोई भी बल्लेबाज अब तक उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया.

श्रेयस अय्यर कर रहे अपने को, इस नंबर पर साबित

श्रेयस अय्यर

नंबर-4 की इस पोजीशन पर श्रेयस अय्यर खुद को बेहतर तरीके से साबित कर रहे हैं. खुद इंडिया टुडे से बात करते हुए श्रेयस अय्यर की तारीफ भारतीय कोच रवि शास्त्री ने की है.

भारतीय कोच ने श्रेयस अय्यर को लेकर कहा, ”जिस तरह का वह बल्लेबाज है, उसे देखते हुए वह निश्चित रूप से नंबर-4 की पोजीशन को अपने नाम कर सकता है. अगर नंबर-4 पोजिशन पर वह अपनी जगह नहीं बना पाते, तो मुछे काफी आश्चर्य होगा. 

उनकी उम्र 24-25 साल है. उन्होंने फर्स्ट क्लास के काफी मैच खेले हैं. मुझे लगता है कि उन्हें इस बात का अहसास है कि वह नंबर-4 पर क्या कर सकते हैं और यही सबसे महत्वपूर्ण है.”

श्रेयस अय्यर किसी भी क्रम में बल्लेबाजी के लिए तैयार

चेन्नई

भारतीय कोच ने आगे अपने बयान में कहा, “वर्तमान में टीम में काफी प्रतिस्पर्धा चल रही है और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मैं खुद से प्रतिस्पर्धा कर रहा हूं. कई खिलाड़ी है, जो अपनी जगह नहीं बना पा रहे हैं, लेकिन आप सभी खिलाड़ियों को शामिल नहीं कर सकते हैं.”

वेस्टइंडीज दौरे के दौरान मैच जीतने के प्रयास के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रेयस अय्यर ने कहा था कि, “मैं वास्तव में खुले विचारों वाला हूं और किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं, इसलिए मैं कठिन परिस्थितियों में खुद को वापस करना पसंद करता हूं. मैं दबाव में भी बल्लेबाजी कर सकता हूं.”

Related posts