भारतीय टीम

क्रिकेट से सबसे लंबे फ़ॉर्मेट में भारतीय टीम ने पिछले 3 से 4 सालों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. जिसके कारण भारत की टीम इस फ़ॉर्मेट में नंबर एक बनी हुई है. घरेलू सरजमीं पर इस टीम को हराना बहुत ही मुश्किल है. जबकि ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज में जाकर भी इस टीम ने जीत दर्ज की है. जिसपर अब भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने अपनी राय रखी है.

भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच ने बताया कैसे बरक़रार है नंबर एक की कुर्सी

खतरे में है टीम इंडिया का नंबर 1 का ताज, गेंदबाजी कोच ने बताया कैसे रखेंगे सुरक्षित 1

गेंदबाजी कोच भरत अरुण पिछले कई सालों से भारतीय टीम से जुड़ें हुए हैं. उनके टीम से जुड़ने के बाद भारतीय गेंदबाजी यूनिट बेहतर हुआ है. जिसके साथ टीम भी नंबर पर बनी हुई है. जिसपर अपनी राय रखते हुए गेंदबाजी कोच ने एएनआई से कहा कि

” यदि आपको नंबर एक टीम बने रहना है तो फिर आपके रास्ते में कैसी भी परिस्थितियां आयें आपको उसके लिए तैयार रहना होगा और घरेलू परिस्थितियों की तरह ही समझ कर प्रदर्शन करना होगा. यदि आप विश्व की नंबर एक टीम बनना चाहते हो तो आपको विकेट देखकर अपने खेल में बदलाव करना होगा जिससे सफलता मिलती रहे.”

मोहम्मद शमी की तारीफ की गेंदबाजी कोच ने

खतरे में है टीम इंडिया का नंबर 1 का ताज, गेंदबाजी कोच ने बताया कैसे रखेंगे सुरक्षित 2
picture credit bcci

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पहले टेस्ट मैच के दूसरी पारी में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था. जिसकी तारीफ करते हुए भरत अरुण ने कहा कि

” मोहम्मद शमी का वो स्पेल बहुत ही ज्यादा शानदार था, उसके कारण ही मैच में हमारी वापसी हो पाई. वैसे तो मुझे लगता है की उस तरह परिस्थितियों में गेंदबाजी करना बहुत ज्यादा मुश्किल होती है.”

उन्होंने आगे कहा कि

” मेरा मानना है की दक्षिण अफ्रीका की टीम ने पहली पारी में बहुत ही शानदार बल्लेबाजी की थी. लेकिन दूसरी पारी में जिस तरह से शमी ने गेंदबाजी की उससे आगे वो कहीं भी टिक नहीं पायें.”

अब पुणे में भारतीय टीम खेलेगी दूसरा टेस्ट मैच

खतरे में है टीम इंडिया का नंबर 1 का ताज, गेंदबाजी कोच ने बताया कैसे रखेंगे सुरक्षित 3
picture credit bcci

विशाखापत्तनम के टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बहुत ही आसानी से दक्षिण अफ्रीका की टीम को 203 रनों से हरा दिया था. अब इस सीरीज का दूसरा मैच 10 अक्टूबर से 14 अक्टूबर के बीच पुणे में खेला जायेगा. हालाँकि वहां पर पहले दिन बारिश के कारण मैच हो पाना बहुत ही मुश्किल नजर आता है.