निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह 

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह

भारत और बांग्लादेश के बीच निदहास ट्रॅाफी का फाइनल मुकाबला आज,यानि 18 मार्च को कोलम्बो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। होने वाले इस रोमांचक मुकाबले में एक तरफ जहां टीम इण्डिया ट्राई सीरीज के पहले मैच में हार के बाद जिस तरीके से वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनायी है,उसकी जितनी प्रशंसा की जाए,कम रहेगी। हालांकि दूसरी तरफ बांग्लादेश टीम ने भी श्रीलंका के खिलाफ पिछले मैच में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शऩ करते हुए जीत हासिल कर ट्राॅफी जीतने के प्रमुख दावेदार के रुप में उभरी है।

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह 1

प्रेमदासा में टीम इण्डिया ने जीते 11 में से 9 मैच

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह 2

कोलम्बो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में अब तक टीम इण्डिया ने कुल 11 टी20 मैच खेले हैं,जिसमें उसे 9 मैचों में जीत हासिल हुई है।ऐसे में अगर टीम इण्डिया के इस पिच पर प्रदर्शन के लिहाज से देखा जाए तो टीम इण्डिया को टाॅस से ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है।

अगर टीम इण्डिया ने जीता टाॅस,तो रहेगी कुछ ऐसी रणनीति

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह 3

हालांकि इसके बावजूद अगर टीम इण्डिया बांग्लादेश के खिलाफ टाॅस जीतती है तो पहले गेंदबाजी करने का फैसला ले सकती है। इसका कारण मौजूदा समय में टीम इण्डिया का बल्लेबाजी क्रम बेहद ही मजबूत है। ऐसे में अगर बांग्लादेश टीम भारत के खिलाफ बड़ा स्कोर भी खड़ा कर लेती है तो उसे चेज करने में ज्यादा दिक्कतो ंका सामना नहीं करना पड़ेगा।

प्रेमदासा स्टेडियम में जीत की प्रतिशतता रही बांग्लादेश की इतनी

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह 4

बात अगर बांग्लादेश टीम द्वारा आर प्रेमदास क्रिकेट स्टेडियम में अब तक खेले गए कुल मैच की बात किया जाए यह संख्या कुल 6 है। इस दौरान बांग्लादेश टीम को 3 बार जीत मिली है और 3 बार हार। ऐसे में उनकी जीत की प्रतिशतता इस पिच पर कुल 50 प्रतिशत की है।

अगर बांग्लादेश की टीम जीतती है टाॅस,तो चाहेगी पहले यह करना

निदहास ट्राॅफी: टॉस जीतने के बाद भारत-बांग्लादेश के कप्तान का होगा ये फैसला, जाने इसके पीछे की वजह 5

वहीं अगर बांग्लादेश की टीम भारत के खिलाफ टाॅस जीतती है तो वह भी पहले गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहेगी।इसका कारण मौसम विभाग के अनुसार मैच के दौरान प्रेमदास स्टेडियम में बादल छाने की उम्मीद है।

ऐसे में पिच पर काफी ज्यादा नमी रहने की उम्मीद बनी रहेगी,जिसकी वजह से गेंदबाजों को गेंदबाजी कराने में खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। इसमें सबसे बड़ा नुकसान स्पिन गेंदबाजों के लिए रहेगा।ऐसे में बांग्लादेश यह कभी नहीं चाहेगी कि उसकी टीम को इस तरह के मुश्किलात हालात का सामाना करना पड़े।

Related posts

Leave a Reply