बारिश के कारण अगर रद्द होता है फाइनल मैच, तो इस टीम को माना जायेगा विजेता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CSK vs MI : बारिश के कारण अगर रद्द होता है फाइनल मैच, तो इस टीम को माना जायेगा आईपीएल 2019 का विजेता 

CSK vs MI : बारिश के कारण अगर रद्द होता है फाइनल मैच, तो इस टीम को माना जायेगा आईपीएल 2019 का विजेता

23 मार्च से शुरू हुआ आईपीएल 2019 का आज आखिरी दिन है. इस अंतिम दिन ट्रॉफी के लिए मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम आमने-सामने होगी. आईपीएल का फाइनल मैच हैदराबाद के राजिव गाँधी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा. दोनों ही टीमों के लिए यह सीजन शानदार रहा है. अब दोनों टीमें इस अंतिम जंग को भी अपने नाम करना चाहेगी.

बारिश के कारण रद्द भी हो सकता हैं मैच

CSK vs MI : बारिश के कारण अगर रद्द होता है फाइनल मैच, तो इस टीम को माना जायेगा आईपीएल 2019 का विजेता 1

इस फाइनल मैच से पहले प्रशंसकों के लिए बहुत बुरी खबर आ रही है. दरअसल, मैच के दौरान बारिश आने की पूरी संभावना बनी हुई है. 11 मई शनिवार को भी हैदराबाद में काफी बारिश हुई है. आज भी बारिश आने की संभावना बनी हुई है. हैदराबाद के राजिव गाँधी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस फाइनल मैच को बारिश के कारण रद्द भी करना पड़ सकता है.

5 ओवर और सुपर ओवर की रहेगी कोशिश

CSK vs MI : बारिश के कारण अगर रद्द होता है फाइनल मैच, तो इस टीम को माना जायेगा आईपीएल 2019 का विजेता 2

Quora वेबसाइट पर छपी जानकारी के मुताबिक, इस फाइनल मैच में अगर बारिश आती है, तो बीसीसीआई की कोशिश रहेगी, कि वह कुछ ओवर कम करके इस मैच को जरुर करे. जितनी देर बारिश होगी, उतने ही ज्यादा ओवर काटे जायेंगे.

हालाँकि, 5 ओवर के मैच तक की कोशिश रहेगी. अगर बारिश के कारण 5 ओवर का मैच भी नहीं हो पाता है, तो अंत में सुपर ओवर की कोशिश रहेगी. जिसका मतलब यह है, कि दोनों टीमों के बीच 1-1 ओवर का मैच खेला जायेगा.

मैच रद्द होने पर मुंबई इंडियंस को माना

CSK vs MI : बारिश के कारण अगर रद्द होता है फाइनल मैच, तो इस टीम को माना जायेगा आईपीएल 2019 का विजेता 3

अगर 1-1 ओवर का भी मैच दोनों टीमों के बीच संभव नहीं हो पायेगा, तो मैच को तो रद्द माना जायेगा, लेकिन अधिकारिक तौर पर आईपीएल 2019 की विजेता मुंबई इंडियंस को माना जायेगा.

आपकों बता दें, कि पॉइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से ऊपर थी, इसलिए मैच रद्द होने पर अधिकारिक तौर पर रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को विजेता माना जायेगा.

आईपीएल 2019 की पॉइंट्स टेबल में लीग मैचों के बाद मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स दोनों के बराबर 18 अंक थे, लेकिन मुंबई इंडियंस नेट रन-रेट के आधार पर चेन्नई सुपर किंग्स से ऊपर थी.

मुंबई इंडियंस का नेट रन-रेट जहां +0.421 था. वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का नेट रन-रेट +0.131 था. इस नेट रन-रेट का फायदा अब मुंबई इंडियंस को आईपीएल के फाइनल में भी मिल सकता है.

Related posts