इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने पर फ्री में टीवी पर दिखाया जाएगा मैच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC19- फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड तो सभी को फ्री में देखने को मिलेगा अंतिम मैच, बस करना होगा ये काम 

CWC19-  फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड तो सभी को फ्री में देखने को मिलेगा अंतिम मैच, बस करना होगा ये काम

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का 12वां एडिशन खेला जा रहा है। इस विश्व कप में टॉप-4 टीमों की स्थिति साफ हो गई है जिसमें मेजबान इंग्लैंड की टीम 27 साल के बाद सेमीफाइनल में जगब बनाने में कामयाब रही है।

CWC19-  फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड तो सभी को फ्री में देखने को मिलेगा अंतिम मैच, बस करना होगा ये काम 1

इंग्लैंड ने 27 साल के बाद सेमीफाइनल में रखा अपना कदम

इंग्लिश क्रिकेट टीम इससे पहले 1992 विश्व कप के दौरान सेमीफाइनल में पहुंचा था जिसके बाद उन्होंने लगातार निराश किया और अब जाकर एक बार फिर से अपने प्रशंसकों को खुशी की सौगात देते हुए टॉप-4 का रास्ता तय किया है।

CWC19-  फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड तो सभी को फ्री में देखने को मिलेगा अंतिम मैच, बस करना होगा ये काम 2

इस विश्व कप में इंग्लैंड की टीम दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम भारत या ऑस्ट्रेलिया के साथ 11 जुलाई को सेमीफाइनल मुकाबले में उतरेगी, जहां से वो फाइनल में जगह बनाने की पूरी कोशिश करेगी।

इंग्लैंड में टीवी पर फ्री टू एयर मैच देखने में हो रही है फैंस को दिक्कत

अपनी टीम से उम्मीद लगाए बैठे समर्थक काफी खुश हैं कि उनकी टीम सेमीफाइनल में पहुंची है और फाइनल में भी अपना नाम लिखवाएगी। और क्रिकेट को जन्म देने वाला ये देश पहली बार विश्व कप खिताब को अपने नाम करेगी।

CWC19-  फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड तो सभी को फ्री में देखने को मिलेगा अंतिम मैच, बस करना होगा ये काम 3

विश्व कप मैचों के ब्रॉडकास्टिंग चैनल के लिए इंग्लैंड में सब्सक्रिप्शन लेना होता है। ऐसे में कई लोगों को विश्व कप मैच देखनेमें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों की लगातार ये शिकायत है कि मेजबान होने के बाद भी मैच टीवी पर देखने को नहीं मिल रहे हैं।

मैचों का फ्री टू एयर नहीं होने से कई लोग हैं निराश, कर रहे हैं शिकात

इंग्लैंड में स्काई चैनल पर विश्व कप मैचों का प्रसारण हो रहा है लेकिन कई पत्रकार भी शिकायत कर चुके हैं कि वो जिन होटलों में ठहरते हैं वहां भी स्काई चैनल का सब्सक्रिप्शन ना होने के कारण वो मैच देखने से वचिंत रह जा रहे हैं। इंग्लैंड में 2005 से ही इंटरनेशनल क्रिकेट मैच देखने के लिए चैनल का सब्सक्रिप्शन लेना होता है।

स्काई चैनल का फैसला, इंग्लैंड के फाइनल में पहुंचने पर दिखाएंगे फ्री टू एयर

विशेषज्ञों का भी मानना है कि इंग्लैंड में क्रिकेट को फ्री टू एयर से हटाने के कारण क्रिकेट की लोकप्रियता में भी गिरावट देखी गई है। तो वहीं दूसरी तरफ महिला फुटबॉल विश्व कप का फ्री टू एयर होने की वजह से लाखों लोगों के द्वारा देखा गया।  ऐसे में अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने फैसला लिया है कि अगर इंग्लैंड की टीम फाइनल में पहुंचती है तो वो भी फाइनल मैच को फ्री टू एयर कर देंगे।

CWC19-  फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड तो सभी को फ्री में देखने को मिलेगा अंतिम मैच, बस करना होगा ये काम 4

स्काई यूके एंड आयरलैंड के सीईओ स्टीफन वान रूयेन ने कहा कि

हमें क्रिकेट विश्व कप का ब्रॉडकास्ट बनकर काफी गर्व है। हमारा लक्ष्य हमेशा से घरेलू जमीन पर मेजबान के फाइनल में पहुंचने जैसे पल का जश्न मनाने का मौका पीढ़ियों में एक बार हो सकता है। इसलिए अगर इंग्लैंड फाइनल में पहुंचता है तो हम मैच को सभी के लिए उपलब्ध कराएंगे। ताकि पूरा देश इस दुर्लभ और खास पल का गवाह बन सके।

आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक करें अपने दोस्तों तक इस खबर को सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें। साथ ही कोई सुझाव देना चाहे तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने हमारा पेज अब तक लाइक नहीं किया हो तो कृपया इसे जल्दी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट आप तक पहुंचा सके।

Related posts