WIvIND, तीसरा वनडे: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द तो भारतीय टीम को होगा यह बड़ा नुकसान

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WIvIND, तीसरा वनडे: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द तो भारतीय टीम को होगा यह बड़ा नुकसान 

WIvIND, तीसरा वनडे: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द तो भारतीय टीम को होगा यह बड़ा नुकसान

भारतीय टीम अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर हैं और टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज को क्लीन स्वीप कर चुकी है। अभी दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबले खेला जा रहा है। इससे पहले विश्व कप में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लीग मैचों के बाद टेबल में पहले स्थान हासिल किया था लेकिन सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गयी।

बारिश से प्रभावित सीरीज

WIvIND, तीसरा वनडे: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द तो भारतीय टीम को होगा यह बड़ा नुकसान 1

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज बारिश से प्रभावित रही है। पहले मुकाबला बारिश की वजह से ही बेनतीजा रहा था। विंडीज ने 13 ओवर की बल्लेबाजी की लेकिन उसके बाद मुकाबले दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

सीरीज का दूसरा मुकाबला भी बारिश से प्रभावित रहा। पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गये उस मुकाबले में कई बार बारिश आई। हालाँकि, यह ज्यादा समय तक नहीं चली और भारत ने मैच को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 59 रनों से जीत लिया।

तीसरे मैच में भी बारिश

WIvIND, तीसरा वनडे: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द तो भारतीय टीम को होगा यह बड़ा नुकसान 2

सीरीज का तीसरा मैच भी पोर्ट ऑफ स्पेन में ही खेला जा रहा है। मैच शुरू होने के कुछ मिनट बाद ही बारिश आ गयी और मुकाबला रोकना पड़ा। हालाँकि, 15 मिनट के बाद मैच फिर से शुरू हो गया।

22 ओवर का मुकाबला होने के बाद एक बार फिर बारिश आई और मैच को रोकना पड़ गया है। भारत सीरीज में भले ही आगे है और मुकाबला रद्द होने के बाद भी सीरीज अपने नाम कर लेगा लेकिन फिर भी उसे नुकसान हो रहा।

रेटिंग पॉइंट्स का नुकसान

WIvIND, तीसरा वनडे: बारिश की वजह से मैच हुआ रद्द तो भारतीय टीम को होगा यह बड़ा नुकसान 3

भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है। इंग्लैंड 125 रेटिंग के साथ पहले स्थान पर है वहीं भारत के 122 रेटिंग हैं। यह मैच रद्द होता है तो भारतीय टीम को एक बार फिर कोई अंक नहीं मिलेगा।

टीम अगर इन तीनों मुकाबलों में जीत दर्ज करती तो उसके पास इंग्लैंड के और पास पहुंचने का मौका था। पहले के रद्द होने के बाद यह मुकाबला भी रद्द होता है तो भारत के 122 रेटिंग ही रहेंगे। टीम अपना अगला वनडे सीरीज दिसम्बर में खेलेगी।

Related posts