भारतीय टीम के यह 3 खिलाड़ी अगर वेस्टइंडीज दौरे पर हुए फ्लॉप, तो हमेशा के लिए हो

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप हुए ये 3 भारतीय खिलाड़ी तो शायद ही कभी दोबारा मिले टीम इंडिया में जगह 

वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप हुए ये 3 भारतीय खिलाड़ी तो शायद ही कभी दोबारा मिले टीम इंडिया में जगह

विश्व कप खत्म होने के बाद अब सभी की नज़रें हैं वेस्टइंडीज टूर पर जोकि 3 अगस्त से शुरू होने जा रही है. इसके लिए अब रविवार को भारतीय टीम का चुनाव हो चुका है. इस टूर पर कई ऐसे खिलाड़ीयों को चुना गया है, जोकि अगर इस टूर पर अच्छा प्रदर्शन करके नहीं दिखा पाए, तो उनको भारतीय टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है, यानी की उनको अपना अगला मैच खेलने में काफी समय लग सकता है.

1. केएल राहुल भारतीय टीम से हो सकते हैं बाहर (टेस्ट मैच)

भारतीय

27 वर्षीय केएल राहुल ने हाल ही में विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाजी की है. विश्व कप एकदिवसीय मैच है जिसमे कि राहुल का प्रदर्शन अच्छा रहता है. ऐसे में आप सोच रहे होंगे कि हमने लोकेश राहुल का नाम क्यों जोड़ा.?

राहुल का नाम इसलिए लिया है, क्योंकि उनका टेस्ट में प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. उन्होंने अभी तक 34 टेस्ट मैच खेले हैं और उसमे 35.28 के औसत से 1905 रन बनाए है इसमें सिर्फ 5 शतक शामिल है.

वहीं  टीम में उनकी जगह ले सकते हैं पृथ्वी शॉ लेकिन वो तो फिलहाल चोटिल हैं, लेकिन अगर टेस्ट में राहुल का अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा तो तो पृथ्वी आराम से उनकी जगह ले सकते हैं.

19 वर्षीय शॉ ने अभी तक सिर्फ 2 टेस्ट मैच खेले हैं और उसमे भी 118.5 की औसत से उन्होंने 237 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और एक अर्धशतक भी शामिल है.

2. केदार जाधव( एकदिवसीय)

भारतीय

34 वर्षीय केदार जाधव कई सालों से भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे हैं. इनको इस विश्व कप में भी ज्यादा मौके नहीं दिए गए क्योंकि वह गेंद को ज्यादा दूर तक हिट नहीं कर पाते हैं. खुद को साबित करने का यह उनका आखिरी मौका भी हो सकता है.

इन्होने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला एकदिवसीय मैच खेला है. इन्होने अभी तक 65 मैच खेले हैं और इसमें इन्होने 43.24 की औसत से 1254 रन बनाए हैं जिसमे की दो शतक भी शामिल है.

अब आप सोच रहे होंगे की इनकी जगह टीम में किसको दी जा सकती है? फिलहाल अभी तो भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी नज़र आ रहे हैं, ऐसे में शुभमन गिल जैसे खिलाड़ी आराम से उनकी जगह भर सकते हैं.

3. रिद्धिमान शाह भी हो सकते हैं भारतीय टीम से बाहर ( टेस्ट मैच)

वेस्टइंडीज दौरे पर फ्लॉप हुए ये 3 भारतीय खिलाड़ी तो शायद ही कभी दोबारा मिले टीम इंडिया में जगह 1

34 वर्षीय रिद्धिमान शाह ने अपना पहला एकदिवसीय मुकाबला 2010 में न्यूजीलैंड के विरुद्ध शुरू किया था. वह काफी दिनों से भारतीय टीम में नज़र नहीं आए हैं.

इन्होने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला वर्ष 2018 में दक्षिण अफ्रीका के  खिलाफ खेला था. इन्होने अभी तक 32 टेस्ट मैच खेले हैं और उसमे 30.63 की औसत से 1164 रन बनाए हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर इनका प्रदर्शन अगर काबिले तारीफ नहीं रहा तो बहुत मुश्किल है, कि इनको अगला मुकाबला खेलने को मिले.

Related posts