विश्व कप में ये पांच खिलाड़ी अगर नहीं करे अच्छा प्रदर्शन तो खत्म हो जाएगा करियर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा करियर 

विश्व कप में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा करियर

विश्व कप शुरू होने में अब सिर्फ 9 दिन रह गये हैं. ये विश्व कप कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण होने वाला हैं यदि वो खिलाड़ी इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उनका क्रिकेट करियर भी दांव पर लग सकता है. ऐसे ही विश्व भर के पांच खिलाड़ियों की चर्चा हमने की हैं. जिनपर टीम से बाहर होने की तलवार लटक रही है.

पांच खिलाड़ी जो इस विश्व कप में अच्छा नहीं कर पायें तो होंगे टीम से बाहर, वापसी की कोई संभावना नहीं

1.दिनेश कार्तिक

पांच खिलाड़ी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को यदि इस विश्व कप में खेलने को मौका मिलता है तो उनको टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होगा. यदि वो इस बार अपनी जगह पक्की नहीं कर पायें तो उनका क्रिकेट करियर संकट में आ सकता है. क्योंकी युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसके साथ ही दिनेश कार्तिक कभी भी भारतीय टीम के नियमित सदस्य नहीं बन पायें. कार्तिक की उम्र इस समय 33 वर्ष की है. इसके साथ ही उनका एकदिवसीय क्रिकेट में रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं रहा हैं. ये खिलाड़ी अभी तक 91 मैच खेलकर मात्र 31.04 की औसत से 1738 रन ही बना पायें है.

2.हाशिम अमला

विश्व कप में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा करियर 1

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला पिछले कुछ समय से अच्छे प्रदर्शन नहीं कर पायें हैं. यदि ये खिलाड़ी इस विश्व कप में अफ्रीका के लिए रन नहीं बना पता है तो टीम के दरवाजे इस खिलाड़ी के लिए बंद हो सकते हैं. अफ्रीका के पास इस समय कई युवा सलामी बल्लेबाज मौजूद हैं और अमला की उम्र इस समय 36 वर्ष है. इसलिए यह खिलाड़ी अगले विश्व कप में टीम का हिस्सा भी नहीं हो सकता है.

3.मोहम्मद आमिर

विश्व कप में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा करियर 2

पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर यदि इस विश्व कप में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. यदि वो ऐसा करने में नाकाम रहते हैं तो उनका क्रिकेट करियर संकट में आ सकता है. क्योंकी पिछले कुछ मैचों से आमिर का प्रदर्शन उनकी क्षमता के अनुरूप नहीं रहा है. इस समय पाकिस्तान टीम के पास कई युवा और अच्छे तेज गेंदबाजो का विकल्प मौजूद है जो मोहम्मद आमिर के लिए परेसानी का सबब है.

4.नाथन लियोन

विश्व कप में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा करियर 3

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ-स्पिनर नाथन लियोन को यदि एकदिवसीय क्रिकेट खेलना है तो उनको इस विश्व कप में टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करना होगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने इस गेंदबाज को कई बार टीम से बाहर और अन्दर किया है. इस कारण नाथन इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करके ही टीम में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं. ऑस्ट्रेलिया के पास लियोन के विकल्प के रूप में एडम जम्पा जैसा युवा खिलाड़ी है.

5.एंजलो मैथ्यूज

विश्व कप में अगर इन 5 खिलाड़ियों ने नहीं किया अच्छा प्रदर्शन तो हमेशा के लिए खत्म हो जाएगा करियर 4

श्रीलंका टीम का कप्तान रह चूका ये अनुभवी खिलाड़ी भी यदि इस विश्व कप टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाता है, तो इस खिलाड़ी का क्रिकेट करियर समाप्त हो सकता है. यह खिलाड़ी टीम के लिए पिछले कुछ महीनों से अच्छा लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है. जिस कारण इस खिलाड़ी को टीम से बाहर और अंदर होना पड़ रहा है.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

 

Related posts