प्रैक्टिस मैचों से यह तीन खिलाड़ी दूर ही रहे, तो भारत के लिए ज्यादा अच्छा

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

CWC-2019 : प्रैक्टिस मैचों से यह तीन खिलाड़ी दूर ही रहें, तो भारत के लिए ज्यादा अच्छा 

CWC-2019 : प्रैक्टिस मैचों से यह तीन खिलाड़ी दूर ही रहें, तो भारत के लिए ज्यादा अच्छा

भारतीय टीम विश्व कप 2019 के लिए 22 मई बुधवार को इंग्लैंड रवाना हो गई थी. अब भारतीय टीम को सबसे पहले विश्व कप में दो अभ्यास मैच खेलने है. 25 मई को भारत का सामना जहां न्यूजीलैंड से होगा. वहीं 28 मई को भारत, बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी. इन दोनों प्रैक्टिस मैच से अगर तीन भारतीय खिलाड़ी दूर रहे, तो भारत के लिए ज्यादा अच्छा रहेगा.

विराट कोहली

CWC-2019 : प्रैक्टिस मैचों से यह तीन खिलाड़ी दूर ही रहें, तो भारत के लिए ज्यादा अच्छा 1

विराट कोहली भारतीय टीम के कप्तान भी है और बल्लेबाजी की रीढ़ की हड्डी भी है. उनके बिना भारतीय बल्लेबाजी क्रम काफी कमजोर लगने लगता है, इसलिए वह प्रैक्टिस मैच ना खेले, तो ज्यादा बेहतर होगा, क्योंकि प्रैक्टिस मैच में कहीं ना कहीं खिलाड़ियों को चोट का खतरा भी हो सकता है.

अगर प्रैक्टिस मैच खेलकर विराट कोहली चोटिल होते है, तो इससे ज्यादा बुरा भारतीय टीम के लिए और कुछ नहीं होगा, इसलिए निश्चित ही भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को प्रैक्टिस मैच से दूर ही रहना चाहिए.

हार्दिक पांड्या 

CWC-2019 : प्रैक्टिस मैचों से यह तीन खिलाड़ी दूर ही रहें, तो भारत के लिए ज्यादा अच्छा 2

भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने आईपीएल में अपनी शानदार फॉर्म दिखाई थी. उन्होंने बल्लेबाज और गेंदबाजी दोनों में ही मुंबई इंडियंस के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था और उन्हें चैंपियन बनाया था.

वह अब अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत को भी चैंपियन बना सकते हैं. वह भारतीय टीम को विश्व कप में संतुलन प्रदान कर सकते हैं, इसलिए उनका फिट रहना बहुत जरुरी है. भारतीय टीम मैनेजमेंट को उन्हें प्रैक्टिस मैचों में खिलाकर इंजरी का कोई चांस नहीं लेना चाहिए.

जसप्रीत बुमराह 

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह वर्तमान समय में दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज है. वह अपनी शानदार तेज गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को घुटने टेकने में मजबूर कर सकते हैं. उनकी वर्तमान फॉर्म भी शानदार है, इसलिए वह निश्चित रूप से इस विश्व कप में भारतीय टीम के लिए काफी अहम रहने वाले हैं.

जसप्रीत बुमराह भी प्रैक्टिस मैचों से जितना दूर रहेंगे, उतना ही भारत के लिए अच्छा होगा, क्योंकि एक तेज गेंदबाज का मैच खेलते हुए चोटिल होने का खतरा सबसे ज्यादा होता है.

अब देखना काफी दिलचस्प होगा, कि भारतीय टीम मैनेजमेंट प्रैक्टिस मैचों में इन तीनों खिलाड़ियों को आराम देते हैं या नहीं.

Related posts