अगर नहीं घटी हुई होती ये घटना तो आज फूटबॉलर होते मोजेस हेनरिक्स

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

अगर 29 साल पहले नहीं घटी होती ये घटना तो आज क्रिकेट की जगह फूटबॉल खेल रहे होते मोजेस हेनरिक्स 

अगर 29 साल पहले नहीं घटी होती ये घटना तो आज क्रिकेट की जगह फूटबॉल खेल रहे होते मोजेस हेनरिक्स

भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीन टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला गीली आउटफिल्ड होने के कारण रद्द करना पड़ा। जिसके बाद दोनों टीमों को 1-1 की बराबरी पर सीरीज को खत्म करना पड़ा।

दूसरे टी20 में निभायी थी अहम भूमिका

अगर 29 साल पहले नहीं घटी होती ये घटना तो आज क्रिकेट की जगह फूटबॉल खेल रहे होते मोजेस हेनरिक्स 1

छोटे फाॅर्मेट की सीरीज में खेले जानें वाले दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम द्वारा बनाए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कंगारु टीम की तरफ से सबसे शानदार पारी मोसेस हेनरीक्स ने खेली, जिन्होंने इस टी20 मैच में 62 रनों की अहम पारी, जिसमें 4 गगनचुम्बी छक्के और 4 चौके भी शामिल है, खेलकर आॅस्ट्रेलिया टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी।

अगर हरफनमौला खिलाड़ी मोसेस हेनरीक्स के क्रिकेट कैरियर पर नजर दौड़ायी जाए तो अपने शुरूआती कैरियर के अंडर19 स्तर पर जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया था, उसके बाद न्यू साउथ वेल्स के लिए घरेल क्रिकेट भी खेली।

घर में था फुटबाॅल को लेकर माहौल

अगर 29 साल पहले नहीं घटी होती ये घटना तो आज क्रिकेट की जगह फूटबॉल खेल रहे होते मोजेस हेनरिक्स 2

मोसेस हेनरीक्स का जन्म एक ऐसे देश में हुआ था, जहां पर क्रिकेट का वास्ता दूर-दूर तक नहीं था। पुर्तगाल में जन्मे हेनरीक्स के पिताजी अल्वारो हेनरिक्स एक पेशेवर फुटबाॅलर थे। 

इत्तेफाकन साल 1988 में जब हेनरिक्स एक साल के हुए तो वह अपने परिवार के साथ आॅस्ट्रेलिया में आकर बस गए। यहीं से शुरू हुयी उनके क्रिकेट कैरियर की कहानी। 

बचपन से ही था क्रिकेट का क्रेज

अगर 29 साल पहले नहीं घटी होती ये घटना तो आज क्रिकेट की जगह फूटबॉल खेल रहे होते मोजेस हेनरिक्स 3

बचपन में स्कूल जाने के साथ हेनरिक्स अंडर-17 स्तर पर न्यू साउथ वेल्स की टीम में भी शामिल हो गए। इसके अलावा साल 2004 में उनको पूर्व आॅस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोटिंग की तरफ से पहली रेक्सोना आॅस्ट्रेलिया यूथ क्रिकेट स्कालरशिप का खिताब भी मिल चुका है.

छोटे कैरियर में बनाए कई रिकाॅर्ड

अगर 29 साल पहले नहीं घटी होती ये घटना तो आज क्रिकेट की जगह फूटबॉल खेल रहे होते मोजेस हेनरिक्स 4

बात अगर आॅस्ट्रेलिया खिलाड़ी  मोसेस हेनरीक्स के अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट कैरियर पर की जाए तो इस हरफनमौला खिलाड़ी ने अपने छोटे से क्रिकेट कैरियर में शानदार खेल के प्रदर्शन कर खुद को अर्न्तराष्ट्रीय क्रिकेट स्तर पर एक स्टार क्रिकेट के रूप में स्थापित कर लिया।

अपने वनडे कैरियर के दौरान मोजेस ने अब तक कुल 11 वनडे मैच खेले, जिसमें अब तक वह 43.71 के औसत से कुल 7 विकेट झटक चुके हैं।

वहीं टी20 कैरियर पर नजर दौड़ायी जाए तो इस क्रिकेटर ने अपने क्रिकेट कैरियर में कुल 11 मैच खेलकर 31.80 के औसत से कुल 159 रन बनाये है,जिसमें 2 अर्धशतकीय पारी शामिल है। 

Related posts

Leave a Reply