If Virat Kohli plays T20 cricket again, the career of this promising player will be completely over.

Virat Kohli : टीम इंडिया के स्टार दिग्गज बल्लेबाज़ विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट में टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुक़ाबला टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेला था. बीते 1 वर्ष से विराट कोहली (Virat Kohli) ने टीम इंडिया के लिए कोई इंटरनेशनल टी20 मुक़ाबला नहीं खेला है जिसके चलते कई भारतीय क्रिकेट समर्थकों को लगता है कि विराट अब टीम के लिए टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहते है.

हाल ही में बीसीसीआई के सचिव जय शाह के द्वारा दिए गए बयान को देखे तो उससे यह साफ़ जाहिर हो गया है कि टीम मैनेजमेंट ने अब तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी को टी20 सेट अप से बाहर नहीं किया है. जिसके चलते ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli) आने वाले दिनों में टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट में कमबैक कर सकते है. अगर ऐसा होता है तो मौजूदा टी20 सेटअप में मौजूद इस होनहार खिलाड़ी का टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया की तरफ से खेलने का सपना पूरी तरह से खत्म हो सकता है.

Advertisment
Advertisment

ईशान किशन की जगह पड़ सकती है खतरे में

Ishan Kishan

अगर विराट कोहली (Virat Kohli) आने वाले दिनों में टीम इंडिया के लिए टी20 क्रिकेट खेलना शुरू करते है तो वो नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते हुए दिखाई दे सकते है. मौजूदा में टीम इंडिया के टी20 क्रिकेट के प्लेइंग 11 में ईशान किशन (Ishan Kishan) नंबर 3 पर बल्लेबाज़ी करते है. ऐसे में ईशान किशन को प्लेइंग 11 से अपनी जगह खोनी पड़ सकती है.

विराट कोहली अगर टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड में मौजूद होते है तो टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन के लिए वर्ल्ड कप के लिए चुने जाने स्क्वाड में अपनी जगह बचानी भी मुश्किल हो सकती है क्योंकि टीम इंडिया के प्लेइंग 11 को बैलेंस प्रदान करने के लिए टीम मैनेजमेंट को मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करने वाले विकेटकीपर की जरूरत है जिसके लिए टीम के पास जितेश शर्मा और ऋषभ पंत जैसे स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ का विकल्प मौजूद है.

काफी औसतन रहा है ईशान किशन का टी20 करियर

ishan kishan

Advertisment
Advertisment

ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में अब तक 25 टी20 मुक़ाबले खेले है. ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए इन 25 मुक़ाबलों में बल्ले से कोई खास प्रदर्शन नहीं किया है. ईशान किशन ने टीम के लिए टॉप ऑर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए 25.67 की औसत और 124.37 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए अब तक मात्र 796 रन बनाए है. इस दौरान ईशान ने टीम के लिए अब तक 6 अर्धशतकीय पारी खेली है.

यह भी पढ़ें: हार्दिक कप्तान, तो 5 नए नवेले खिलाड़ियों का डेब्यू, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी गई खतरनाक टीम इंडिया